Rio Olympics 2016: यूरोपिएन ओलंपिक कमेटी के अध्यक्ष टिकटों की कालाबाजारी के आरोप में गिरफ्तार - Jansatta
ताज़ा खबर
 

Rio Olympics 2016: यूरोपिएन ओलंपिक कमेटी के अध्यक्ष टिकटों की कालाबाजारी के आरोप में गिरफ्तार

पुलिस का अंदाजा है कि इस कालाबाजीर से करीब 31 लाख डॉलर का कमाई हो सकती है।

Author नई दिल्ली | August 18, 2016 4:55 AM
हिकी इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के एक्जीक्यूटिव बोर्ड के सदस्य और ओलंपिक काउंसिल ऑफ आयरलैंड के प्रमुख भी हैं।

यूरोपिएन ओलंपिक कमेटी के अध्यक्ष 71 वर्षीय मिस्टर पैट्रिक हिकी को रियो पुलिस ने रियो ओलंपिक के टिकट को ब्लैक में बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। बीबीसी की खबर के अनुसार आयरलैंड के नागरिक हिकी इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी के एक्जीक्यूटिव बोर्ड के सदस्य और ओलंपिक काउंसिल ऑफ आयरलैंड के प्रमुख भी हैं। पुलिस उन्हें एहतियात के तौर पर अस्पताल ले गई है और शायद रात भर उन्हें वहीं रखा जाए। इस विवाद के बाद ओलंपिक काउंसिल ऑफ आयरलैंड ने कहा है कि गिरफ्तारी के बाद उन्होंने अस्थाई तौर पर अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पुलिस का कहना है कि पैट्रिक की गिरफ्तारी का संबंध दूसरे आयरिश व्यक्ति केविन जेम्स के गिरफ्तारी से जुड़ा है। पुलिस ने 700 बिक्री के लिए उपलब्ध ओलंपिक टिकट केविन के सेफ में से जब्त किए थे। पुलिस का अंदाजा है कि इस कालाबाजीर से करीब 31 लाख डॉलर का कमाई हो सकती है। इसे पूरे विवाद पर अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी ने भी पुलिस को सहयोग की बात कही है।

Rio Olympics 2016: देखिए कैसे आखिरी 9 सेकेंड में साक्षी ने पलटी बाजी, ट्विटर पर लगा बधाईयों का तांता

पैट्रिक हिकी का पासपोर्ट और ओलंपिक आईडी पुलिस ने जब्त कर ली है। ओलंपिक टिकट की कालाबजारी को लेकर हो रही पुलिस जांच में इस गिरफ्तारी को अहम मोड़ माना जा रहा है। एक आयरिश चैनल के रिपोर्टर के अनुसार हिकी पर जो चार्ज लगाए गए हैं। उनमें टिकटों की दलाली करना, गैरकानूनी तौर पर टिकटों की मर्केटिंग करना जैसे आरोप शामिल हैं। आयरलैंड के विदेस मंत्रालय ने इस मुद्दे पर कहा है कि, ” हमें इस बात की जानकारी है कि एक आयरिश नागरिक को रियो में गिरफ्तार किया गया है। हम अपने वाणिज्य दूतावास के जरिए इस पूरे विषय को देखेंगे।”

Rio 2016 Olympics: भारत का खाता खुला, साक्षी मलिक ने महिला कुश्ती में कांस्य पदक जीता

रियो ओलंपिक से जुड़ी तमाम खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App