ताज़ा खबर
 

Rio Olympic 2016: शराब पीने के लिए रात भर खेलगांव से गायब रहा जिम्नास्ट, सुबह मिला तो भेजा गया वापस अपने देश

बता दें कि वेन गेल्डर 2005 के वर्ल्ड चैंपियन थे। 2009 में उन्हें डच जिम्नास्टिक्स यूनियन ने नेशनल चैंपियनशिप से तीन दिन पहले कोकेन लेने के आरोप में निलंबित कर दिया था।

Author नई दिल्ली | August 13, 2016 8:46 PM
डच जिम्नास्ट यूरी वेन गेल्डर ने कथित तौर पर ओलंपिक गेम्स में उन्हें बैन किए जाने के फैसले को चैलेंज किया है।

डच जिम्नास्ट यूरी वेन गेल्डर ने कथित तौर पर ओलंपिक गेम्स में उन्हें बैन किए जाने के फैसले को चैलेंज किया है। साथ ही उन्होंने रियो के लिए बिजनेस क्लास के टिकट की भी मांग की है। गौरतलब है कि 33 वर्षीय इस खिलाड़ी को टीम के नियम तोड़ कर बाहर जाने और फाइनल्स के लिए क्वालिफाई करने के बाद शराब पीने के आरोप में वापस घर भेज दिया था। जानकारी के मुताबिक फाइनल्स के लिए क्वालिफाई करने के बाद वह रात को खेलगांव से बाहर चले गए और अगली सुबह तक नहीं लौटे।

Dutch,gymnast,thrown,Olympics,drinking,Rio,takes,officials,court,arguing,flown,Games,immediately वेन गेल्डर

मालूम हो कि नीदरलैंड के कोर्ट ने वेन गेल्डर के स्पोर्ट्स कैरियर पर एक और चोट करते हुए उन्हें कोकेन के इस्तेमाल के लिए बैन किया है। हालांकि कोर्ट में पेश किए गए दस्तावेजों के मुताबिक वेन ने कहा है कि उन्हें कोर्ट में अपना पक्ष रखने से रोक दिया गया। हालांकि अंतरर्राष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी ने कहा है कि डच ओलंपिक कमेटी का फैसला ही अंतिम होगा। प्रवक्ता मार्क एडम्स ने कहा, “यह राष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी पर है कि वह किन खिलाड़ियों का चुनाव करती है।”

Dutch,gymnast,thrown,Olympics,drinking,Rio,takes,officials,court,arguing,flown,Games,immediately

बता दें कि वेन गेल्डर 2005 के वर्ल्ड चैंपियन थे। 2009 में उन्हें डच जिम्नास्टिक्स यूनियन ने नेशनल चैंपियनशिप से तीन दिन पहले कोकेन लेने के आरोप में निलंबित कर दिया था। डच टीम के एंबेसडर मौर्टिस हेंड्रिक्स ने इस पर कहा था कि हालांकि यह यूरी के लिए एक बुरी खबर है लेकिन इस तरह का व्यवहार स्वीकृत नहीं है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App