ताज़ा खबर
 

रिकी पोन्टिंग ने बताया क्यों स्मिथ नहीं, विराट कोहली हैं आज के दौरे के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

पोन्टिंग ने विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि इस समय भारतीय कप्तान विराट कोहली विश्व के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं, क्योंकि स्टीव स्मिथ प्रतिबंध की वजह से क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोन्टिंग

रिकी पोन्टिंग भी अब विराट कोहली की बल्लेबाजी के मुरीद हो गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान पोन्टिंग ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली की तारीफ की है। पोन्टिंग ने कहा है कि मौजूदा दौर में विराट कोहली से अच्छा बल्लेबाज और कोई नहीं है। पोन्टिंग ने विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि इस समय भारतीय कप्तान विराट कोहली विश्व के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं, क्योंकि स्टीव स्मिथ प्रतिबंध की वजह से क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में मौजूद पोन्टिंग से जब पूछा गया कि उनकी नजर में वर्ल्ड का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन है? तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस समय विराट कोहली हैं, क्योंकि स्मिथ खेल नहीं रहे हैं। यदि स्मिथ खेल रहे होते तो मैं उन्हें दुनिया का नंबर एक खिलाड़ी कहता।

दरअसल पोन्टिंग का मानना है कि एशेज सहित कई अहम मुकाबलों में स्मिथ ने टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसीलिए वो स्टीव स्मिथ का बहुत सम्मान करते हैं। आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में स्टीव स्मिथ गेंद से छेड़छाड़ के आरोप में फंस गए थे। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने स्मिथ पर एक साल का बैन लगाया है। जिसकी वजह से वो इस वक्त क्रिकेट से दूर हैं। आईए अब एक नजर डालते हैं स्टीव स्मिथ और विराट कोहली के रिकॉर्ड्स पर।

विराट कोहली: विराट कोहली ने 66 टेस्ट मैचों में 5554 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत रन रेट 53.40 का रहा है। विराट ने टेस्ट क्रिकेट में 21 शतक भी बनाए हैं। वहीं एकदिवसीय मुकाबलों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। कोहली ने 208 वनडे मैचों में 9588 रन बनाए हैं। कोहली के नाम अब तक 35 शतक हैं।

स्टीव स्मिथ : ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने 64 टेस्ट मैचों में 23 शतक ठोके हैं। इस दौरान स्मिथ का औसत 61.37 क रहा है। टेस्ट मैचों में स्टीव स्मिथ ने 6199 रन बनाए हैं। स्टीव ने 108 वनडे मुकाबलों में 8 शतक बनाए हैं और 41.84 की औसत से 3431 रन बनाए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App