ताज़ा खबर
 

तो क्या सच में पर्थ की पिच है ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए मददगार, जानिए पोंटिंग ने ऐसा क्यों कहा

ind vs aus: भारत ने पहले टेस्ट में रोचक मुकाबले में मेजबान टीम को 31 रनों की शिकस्त दी थी। इस सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। अब इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला 14 दिसंबर से खेला जाएगा।

रिकी पोंटिंग ने दूसरे टेस्ट के लिए की भविष्यवाणी (फोटो साभार-twitter)

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की पुरानी खूबी रही है कि वो माइंड गेम पर पूरा फोकस करते हैं। मुकाबले से पहले विपक्षी टीम पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाना कंगारुओं की पुरानी आदत है। इसी का एक नमूना देखने को मिला ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान रिकी पोंटिग से जिन्होंने एडिलेड में होने वाले 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में भी भविष्यवाणी की थी की ऑस्ट्रेलिया जीत के साथा आगाज करेगा। अब जब भारत ने पहला टेस्ट जीत लिया है तो उनका कहना है कि पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को पिच से ज्यादा फायदा मिलेगा बजाय कि टीम इंडिया को।
बता दें कि एडिलेड के मैदान पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों की शिकस्त देते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाई है। ऐसे में पोंटिग ने क्रिकेट.काम.एयू से बातचीत के दौरान बताया कि पर्थ की पिच हमारे खिलाड़ियों के लिए काफी मददगार होगी, यहां की तेजी और होम ग्राउंड होने के नाते हमें फायदा मिलेगा, हालांकि उन्होंने अपनी टीम को चेताते हुए कहा कि खिलाड़ियों को जल्द से जल्द वापसी करनी होगी। पोंटिंग ने कहा कि पहले टेस्ट में हुई कमी से सबक लेते हुए खिलाड़ियों को अपने भीतर सुधार करना होगा। उन्होंने बताया कि यह मुकाबला रोचक होगा और दोनों टीमें किसी से कम नहीं हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया को सुधार की जरूरत है।

इसके साथ ही पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को अपनी टीम में बिना बदलाव किए इसी एकदाश के साथ मैदान में उतरना चाहिए। बता दें कि भारत ने पहले टेस्ट में रोचक मुकाबले में मेजबान टीम को 31 रनों की शिकस्त दी थी। इस सीरीज में भारत 1-0 से आगे है। अब इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला 14 दिसंबर से खेला जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ICC Test Rankings: विराट कोहली शीर्ष पर काबिज, पुजारा और बुमराह ने मचाया धमाल
2 विराट-अनुष्‍का ने तेज गेंदबाजों के लिए छोड़ दी प्‍लेन की सीट, जानिए क्‍यों
3 Ind vs Aus: जीत के बावजूद भड़के हुए थे ईशांत शर्मा, विराट कोहली ने बताई वजह
ये पढ़ा क्या?
X