ताज़ा खबर
 

IND VS AUS: एरॉन फिंच के ओपनिंग करने से खफा हैं रिकी पोंटिंग, मैनेजमेंट पर उठाया सवाल

पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया ने अपने घुटने टेक दिए और पूरी पारी 235 रन पर ही सिमट गई जिसके चलते भारत ने 15 रनों की बढ़त बना ली है।

इशांत शर्मा ने एरॉन फिंच को किया बोल्ड (फोटो साभार-Twitter)

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से एडिलेड के मैदान पर खेली जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पुजारा के शानदार शतक की बदौलत 250 रन बनाए थे जिसके जवाब में जब ऑस्ट्रेलिया की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो उसका खाता विकेट से खुला और इशांत शर्मा ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही फिंच को बोल्ड किया। फिंच इशांत की गेंद को बिल्कुल समझ ही नहीं सके। इसकी वजह से मेजबान टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही जिसको देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने फिंच की बल्लेबाजी और टीम मैनेजमेंट के फैसले पर सवाल उठाया है।
बता दें कि फिंच घरेलू क्रिकेट में मध्यक्रम के बल्लेबाजी थे लेकिन यूएई में जब टीम पाकिस्तान के दौरे पर गई तो मैनेजमेंट ने उन्हें ओपनिंग की जिम्मेवारी सौंपी। उस दौरे पर फिंच ने कुल मिलाकर अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन रिको पोंटिंग इस फैसले से नाराज हैं कि फिंच से ओपनिंग कराई जाए। क्रिक ट्रैकर से बातचीत में उन्होंने कहा कि यूएई के दौरे पर फिंच को सलामी बल्लेबाज के रूप खिलाना समझ आता है लेकिन उन्हें आप बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में नहीं रख सकते। वहीं पोंटिंग ने फिंच को सलाह देते हुए कहा कि अगर वो टेस्ट क्रिकेट में अच्छे बल्लेबाज बनना चाहते हैं तो उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर काफी काम करने की जरूरत है, जिस तरह से उन्होंने इस मैच में शॉट खेला वो आप किसी टेस्ट मैच के सलामी बल्लेबाज से अपेक्षा नहीं रखते हैं।

गौरतलब है कि पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया ने अपने घुटने टेक दिए और पूरी पारी 235 रन पर ही सिमट गई जिसके चलते भारत ने 15 रनों की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रैविस हेड ने सबसे ज्यादा 72 रनों की पारी खेली। अब देखना होगा कि आखिर इस मुकाबले में भारत ऑस्ट्रेलिया को कितने रनों का लक्ष्य देता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App