scorecardresearch

T20 World Cup: टीम इंडिया से ड्रॉप हुए तो फिर नहीं होगी वापसी, विराट कोहली को लेकर रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान

T20 World Cup, Ricky Ponting, Virat Kohli, Ricky Ponting Big Statement : रिकी पोंटिंग का कहना है कि विराट कोहली जिस दौर से गुजर रहे हैं उससे हर दिग्गज गुजरता है। अगर उन्हें टीम बाहर कर दिया जाता है तो उनकी वापसी मुश्किल हो जाएगी।

T20 World Cup: टीम इंडिया से ड्रॉप हुए तो फिर नहीं होगी वापसी, विराट कोहली को लेकर रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली। (फोटो- विराट कोहली ट्विटर)

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली खराब दौर से गुजर रहे हैं और वह पूर्व क्रिकेटर्स के निशाने पर हैं। इस बीच दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज के भविष्य को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बड़ी बात कह दी है। उनका कहना है कि अगर टी-20 वर्ल्ड कप टीम से विराट को ड्रॉप किया जाता है तो हो सकता है कि टीम में उनकी फिर वापसी ही न हो।

आईसीसी रिव्यू पर संजना गणेशन से बातचीत के दौरान पोंटिंग ने कहा, “यदि आप विराट को विश्व कप टीम से बाहर कर देते हैं और उनकी जगह कोई और खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर देता है तो उनकी वापसी मुश्किल हो जाएगी। अगर मैं होता तो उनको खूब मौका देता। आत्मविश्वास हासिल कर लेने के बाद उनसे बेहतर खिलाड़ी कोई नहीं होगा। इसलिए मुझे लगता है कि अगर मैं टीम इंडिया का कप्तान या कोच होता, तो मैं उन्हें जितना संभव हो उतना सहज महसूस करने के लिए चीजें आसान बनाता। मैं उनके रन बनाने का इंतजार करता।”

विराट कोहली को कम से कम टी-20 वर्ल्ड कप तक मिले मौका

पोंटिंग ने चयनकर्ताओं को सुझाव दिया कि उन्हें टीम इंंडिया के शीर्ष क्रम में कोहली को जगह देनी चाहिए। उन्हें टी 20 विश्व कप तक कम से कम मौका मिलना चाहिए। यह उम्मीद करनी चाहिए कि वह टूर्नामेंट के नॉकआउट चरणो के दौरान अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा, ” टूर्नामेंट की शुरुआत में विराट कोहली का रन बनाना महत्वपूर्ण होगा। इसके बाद टूर्नामेंट के अंत तक आप विराट कोहली को एक बार फिर शानदार फॉर्म में देख सकते हैं। इस तरह से मैं इसे देखता हूं।”

विराट कोहली को आत्मविश्वास की जरूरत

पोंटिंग का मानना ​​है कि कोहली का अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तब आया है जब वह मैदान पर और मैदान के बाहर दोनों जगह स्थिर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान को लगता है कि भारत के कोचिंग स्टाफ को जल्द से जल्द अपने स्टार खिलाड़ी में उस विश्वास को वापस लाने की कोशिश करने की जरूरत है। उन्होंने कहा, ” आपको अभी भी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ संतुलन तलाशना है। आप केवल एक व्यक्ति को लेकर पूरी टीम नहीं बना सकते। उन्हें विराट को फॉर्म में वापस लाने और उनकी मदद करने के लिए नए तरीके खोजने की कोशिश करनी चाहिए।”

कोहली और फियर फैक्टर

पोंटिंग ने कहा कि कोहली में अब भी प्रभाव डालने की क्षमता है और उनसे विपक्षी टीमों में डर होगी। उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि अगर मैं किसी विपक्षी टीम का कप्तान या खिलाड़ी होता, तो मुझे उस टीम इंडिया के खिलाफ खेलने से डर लगता, जिसमें विराट कोहली हों। मुझे पता है कि उनके लिए चुनौतियां रही हैं। यह एक मुश्किल समय रहा है, लेकिन इस खेल में मैंने जितने भी महान खिलाड़ी देखे हैं, वे सभी कभी न कभी इस दौर से गुजरे हैं, चाहे वह बल्लेबाज हो या गेंदबाज, वे सभी इससे गुजरे हैं। “

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट