ताज़ा खबर
 

रिकी पोंटिंग ने की इंग्लैंड के पूर्व पेसर की तारीफ, कहा- रिवर्स स्विंग पर छूट गए थे पसीने; देखें VIDEO

2005 में ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड गई थी। सीरीज के एजबेस्टन टेस्ट में फ्लिंटॉफ के सामने पोंटिंग नहीं टिक सके। वे उस ओवर में बिल्कुल भी सहज नजर नहीं आए।

2005 एशेज सीरीज में रिकी पोंटिंग एक बार चोटिल भी हुए थे। (सोर्स- सोशल मीडिया)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग क्रिकेट इतिहास के बेहतरीन बल्लेबाजों में शामिल किए जाते हैं। उनके सामने अच्छे से अच्छे गेंदबाज नहीं चल पाते थे। पोंटिंग स्पिन से लेकर तेज गेंदबाजों को खेलने में माहिर थे। इसके बावजूद उन्हें अपने करियर का एक ओवर याद है जिसे वे सबसे मुश्किल मानते हैं। वह ओवर इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने किया था। इसे पोंटिंग ने करियर का सर्वश्रेष्ठ ओवर करार दिया।

दरअसल, 2005 में ऑस्ट्रेलियाई टीम एशेज सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड गई थी। सीरीज के एजबेस्टन टेस्ट में फ्लिंटॉफ के सामने पोंटिंग नहीं टिक सके। वे उस ओवर में बिल्कुल भी सहज नजर नहीं आए। फ्लिंटॉफ ने ओवर की आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था। मजेदार बात यह है कि वह फ्लिंटॉफ के ओवर की सातवीं गेंद थी। इससे पहले छठी गेंद नो-बॉल थी।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने उस ओवर के वीडियो को पोस्ट कर लोगों से उसके बारे में पूछा था। उसने इस विडियो के साथ कैप्शन दिया था- क्या रोंगटे खड़े होने के लिए कोई इमोजी होता है। इस पर पोंटिंग ने इंग्लैंड क्रिकेट को जवाब दिया- ‘‘एक क्लासिक रिवर्स स्विंग जिसकी रफ्तार 90 मील प्रति घंटे से ज्यादा थी।’’ बाद में पोंटिंग ने माना था कि एशेज 2005 की सीरीज सर्वकालिक बेस्ट सीरीज में शामिल है। हालांकि, इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड ने माइकल वॉन की कप्तानी में एशेज जीती थी।


कप्तान के तौर पर लगातार दो बार वर्ल्ड कप जीतने वाले पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत के दौरान कहा था- ‘‘एशेज सीरीज में खेलना बचपन से मेरा सपना था। मैंने आठ या नौ एशेज सीरीज खेली हैं और उन्हें लेकर मेरी कई यादें हैं। उनमें से कुछ अच्छी हैं और कुछ नहीं।’’ दूसरी ओर, फ्लिंटॉफ की बात करें तो उन्होंने अपने दम पर ही एजबेस्टन टेस्ट को इंग्लैंज की झोली में डाल दिया था। मैच में उन्होंने दो अर्धशतक लगाए थे और सात विकेट अपने नाम किए थे। इंग्लैंड वह मुकाबला 2 रन से जीता था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Covid-19: खेल मंत्री की पहल पर पूर्व ओलंपियन का अमेरिका में शुरू हुआ इलाज, फ्लाइट रद्द होने के चलते नहीं लौट पाए थे भारत
2 10 हजार वेंटिलेटर मांगने पर शोएब अख्तर को इंडियन फैंस ने दिखाई ‘औकात’, पूछा- मसूद अजहर और हाफिज सईद को दोगे
3 केएल राहुल ने अथिया शेट्टी की शर्ट को लेकर किया कमेंट, फैंस लेने लगे मजे