ताज़ा खबर
 

सिडनी के होटल में भी टीम इंडिया संग हुआ सौतेलापन? रविचंद्रन अश्विन ने सुनाई लिफ्ट में नहीं जाने देने की कहानी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कई ऐसी घटनाएं हुईं, जिसको लेकर काफी बवाल मचा। सिडनी टेस्ट में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के ऊपर ऑस्टेलियाई दर्शकों ने नस्ली टिप्पणियां कीं। ब्रिसबेन टेस्ट को लेकर क्वींसलैंड सरकार का विवादित बयान भी चर्चा में रहा।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 24, 2021 11:15 AM
ravichandran ashwin ind vs Aus sydney test hotelसिडनी में तीसरे टेस्ट के दौरान रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन से सलाह-मशविरा करते मोहम्मद सिराज। (सोर्स- एपी)

भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने फील्डिंग कोच आर श्रीधर के साथ अपनी यूट्यूब बातचीत में ऑस्ट्रेलिया में ऑफ द फील्ड (मैदान से बाहर) की घटनाओं में एक और अध्याय जोड़ा। उन्होंने बताया कि भारतीय क्रिकेटर्स को सिडनी में लिफ्ट में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी, अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम का कोई भी सदस्य पहले से ही इसके अंदर होता था।

अश्विन ने बताया, ‘हम सिडनी पहुँचे। उन्होंने हमें कठिम नियमों के साथ बंद कर दिया। सिडनी में एक अनोखी बात हुई। यह अजीब था, ईमानदारी से कह रहा हूं। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों एक ही बबल में थे, लेकिन जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लिफ्ट में होते थे तब वे भारतीय खिलाड़ियों को उसके अंदर आने की अनुमति नहीं देते थे।’ अश्विन ने कहा कि भारतीय टीम के सदस्यों को तीसरे टेस्ट के दौरान उनके साथ हुए हुए व्यवहार के लिए बहुत बुरा लगा, क्योंकि वे और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एक ही बबल का हिस्सा थे, लेकिन आप लिफ्ट में नहीं जा सकते थे और ना ही स्पेस शेयर कर सकते थे।

अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले तीन मैचों में भारतीय टीम का अहम हिस्सा रहे थे। वह बैंक इंजरी के कारण ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में हुए चौथे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए थे। अश्विन ने बताया, ‘सच में दोस्तों? हमें उस समय बहुत बुरा लगा। हम एक ही बबल में हैं, लेकिन आप लिफ्ट में जाते हैं और आप एक ही बबल में रहने वाले किसी अन्य व्यक्ति के साथ स्पेस शेयर नहीं कर सकते। हमारे लिए यह पचाना बहुत मुश्किल था। हम सभी एक ही बबल में हैं। हम लिफ्ट में जाते हैं और स्पेस शेयर साझा करते हैं!’

बता दें कि टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम की। विराट कोहली की गैरमौजूदगी और खिलाड़ियों की चोटों से जूझने के बावजूद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम इंडिया ने इतिहास रचा। इस टेस्ट सीरीज के दौरान कई ऐसी घटनाएं हुईं, जिसको लेकर काफी बवाल मचा। सिडनी टेस्ट में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के ऊपर ऑस्टेलियाई दर्शकों ने नस्ली टिप्पणियां कीं। ब्रिसबेन टेस्ट को लेकर क्वींसलैंड सरकार का विवादित बयान भी चर्चा में रहा।

Next Stories
1 नेशनल चैंपियनशिप में कोरोना बचाव के नियम हुए तार-तार, रेसलिंग फेडरेशन के प्रेसीडेंट ने भी नहीं पहन रखा था मास्क
2 ‘कुलदीप तुम्हारा समय आएगा, कार्तिक तुम असाधारण हो,’ अजिंक्य रहाणे का ड्रेसिंग रूम स्पीच का वीडियो वायरल
3 आनंद महिंद्रा ने दिखाया बड़ा दिल, गाबा फतह करने वाले टीम इंडिया के 6 युवाओं को गिफ्ट देंगे THAR-SUV कार
ये पढ़ा क्या?
X