ताज़ा खबर
 

रिपोर्ट का दावा: दुबई में हो सकता है 2019 का IPL

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सन 2019 में आईपीएल दुबई में कराए जाने को लेकर चर्चा चल रही है, जिसके पीछे की वजह भारत में लोकसभा चुनाव हैं।

प्रतीकात्मक चित्र।

इंडियन प्रीमियर लीग अपने 11 सीजन में फैंस के बीच धूम मचा चुका है। अधिकांश सीजन भारत में ही संपन्न हुए लेकिन अब एक बार फिर से आईपीएल अपनी छटा विदेश में भी बिखेरने जा रहा है। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक सन 2019 में आईपीएल दुबई में कराए जाने को लेकर चर्चा चल रही है, जिसके पीछे की वजह भारत में लोकसभा चुनाव है।

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला खुद टिप्पणी कर चुके हैं कि यदि चुनाव के साथ आईपीएल मैच होते हैं, तो टूर्नामेंट को सुरक्षा नहीं मिल सकेगी। ऐसी स्थिति में टूर्नामेंट को विदेश में स्थानांतरित करना होगा। वहीं अगले सीजन आईपीएल 29 मार्च से शुरू किए जाने को लेकर भी जानकारी सामने आ चुकी हैं।

इससे पहले भी बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी का बयान सामने आया था, जिसमें कहा गया- “जब ऐसी स्थिति बनेगी हम तभी फैसला करेंगे लेकिन हम ऐसी किसी भी स्थिति के लिए तैयार है। जरूरत पड़ने पर इसका आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में किया जा सकता है।’ उन्होंने कहा, ‘यूएई का समय क्षेत्र भारतीय दर्शकों के अनुकूल है।”

हिट रहा 11वां संस्करण: आईपीएल-2018 दौरान प्रशंसकों ने 42.5 करोड़ पोस्ट, टिप्पणी और प्रतिक्रियाएं दीं। फेसबुक पर यह आईपीएल के बारे में की गई सबसे बड़ी स्तर की चर्चा है। सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक ने इसकी जानकारी दी। आईपीएल के 11वें संस्करण का समापन 27 मई को हुआ, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने खिताबी जीत हासिल की।

आईपीएल के दौरान फेसबुक पर चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिह धोनी के बारे में अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले सबसे अधिक चर्चा की गई। फेसबुक ने ब्लॉग पोस्ट के जरिए यह बात कही। इसके अलावा, फेसबुक पर मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद टीमों के बारे में भी अधिक चर्चा की गई।

धोनी के अलावा, चेन्नई के खिलाड़ी सुरेश रैना, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलेर को विराट कोहली, किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा के बारे में भी प्रशंसकों ने चर्चा की। मुंबई के गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान द्वारा बंगाली नववर्ष पर दी गई शुभकामना सबसे अधिक पसंद किए गए पोस्ट में दूसरे नंबर पर रहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App