ताज़ा खबर
 

रीयाल मैड्रिड ने 34वीं बार जीता ला लिगा खिताब, करीम बेजिंमा बने जीत के हीरो; बार्सिलोना का तोड़ा हैट्रिक बनाने का सपना

स्पेनिश लीग ला लिगा में रीयाल मैड्रिड की इस जीत के हीरो उसके स्टार फुटबॉलर करीम बेंजिमा रहे। करीम ने दो गोल किए। करीम ने पहला गोल 29वें और दूसरा गोल 77वें मिनट में पेनल्टी से किया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: July 17, 2020 9:16 AM
Real Madrid Zinedine Zidaneला लिगा चैंपियन बनने के बाद रियाल मैड्रिड के खिलाड़ी। दूसरी तस्वीर में कोच जिनेडिन जिडान को उठाए। (सोर्स- इंस्टाग्राम)

रीयाल मैड्रिड ने विलारियाल के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल करने के साथ ही 34वीं बार ला लिगा खिताब अपने नाम कर लिया। यही नहीं, वह न सिर्फ 34वीं बार इस स्पेनिश लीग का चैंपियन बना, बल्कि बार्सिलोना को खिताब की हैट्रिक बनाने का सपना भी तोड़ दिया। उसकी इस जीत के हीरो रहे स्टार फुटबॉलर करीम बेंजिमा। करीम ने दोनों गोल किए।

करीम ने पहला गोल 29वें और दूसरा गोल 77वें मिनट में पेनल्टी से किया। विलारियाल के लिए एकमात्र गोल विसेंट लोबरा ने मैच के 83वें मिनट में किया। रीयाल मैड्रिड के चैंपियन बनने के बाद खिलाड़ियों ने कोच और मैनेजर जिनेडिन जिडाान को कंधे पर बैठाकर मैदान का चक्कर लगाया।

आर्सेनल ने प्रीमियर लीग चैंपियन को दी मात: इंग्लिश प्रीमियर लीग की बात करें तो आर्सेनल ने प्रीमियर लीग चैंपियन को 2-1 से मात दी। आर्सेनल की ओर से एलेक्जेंड्रे लकाजेटे और रेस नेल्सन ने गोल किए। लिवरपूल की ओर से इकलौता गोल साडियो माने ने किया। आर्सेनल की टीम प्रीमियर लीग में 5 साल 3 महीने बाद लिवरपूल को हरा पाई है। लिवरपूल की यह आर्सेनल के खिलाफ 5 मैच में दूसरी हार है।

वहीं, टॉटेनहम हॉट्सपर ने न्यूकैसल यूनाइटेड को 3-1 से हराया। टॉटेनहम की ओर से सोन हियुंग मिन ने 27वें मिनट और हैरी केन ने 60वें, 90वें मिनट में गोल किए। हैरी केन के 200 क्लब गोल पूरे हो गए हैं। उनके 350 मैच में 201 गोल हैं।

इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब चेल्सी ने प्रीमियर लीग में नॉरविच सिटी को 1-0 से हराया। उसकी ओर से ओलिवर गिराउड ने 45+3वें मिनट में गोल किया। चेल्सी ने प्रीमियर लीग में 30 महीने बाद लगातार 5 घरेलू मुकाबले जीते। इससे पहले, टीम ने दिसंबर 2017 में ऐसा किया था।

युवेंटस ने ड्रॉ खेला: इटली की फुटबॉल लीग सीरी ए में युवेंटस सासुओलो के खिलाफ जीतते जीतते रह गया। यह मैच ड्रॉ पर छूटा। हालांकि, इस ड्रॉ के बाद भी युवेंटस 77 पॉइंट के साथ टॉप पर बना हुआ है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो का क्लब युवेंटस 12 मिनट तक 2-0 से आगे था। युवेंटस तीन मैच से जीता नहीं है।

27 से शुरू होगी प्रीमियर लीग और इंग्लिश लीग की ट्रांसफर विंडो: इंग्लिश प्रीमियर लीग और इंग्लिश फुटबॉल लीग की ट्रांसफर विंडो 27 जुलाई से शुरू होकर 10 अक्टूबर तक चलेगी। हालांकि, इसे फीफा से मंजूरी मिलना अभी बाकी है। लीग की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि विंडो के दौरान टीमें सिर्फ इंग्लिश फुटबॉल लीग के खिलाड़ियों को लोन पर ले सकेंगी या खरीद सकेंगी। प्रीमियर लीग क्लबों के बीच इस दौरान ट्रांसफर नहीं हो सकेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘हर चीज में गरीब मर रहा, हम क्रिकेटर नहीं डाकू पैदा कर रहे,’ पाकिस्तानी गेंदबाज का पीएम इमरान खान पर तीखा हमला
2 गोली मार जिंदगी खत्म करना चाहते थे प्रवीण कुमार, बच्चों की तस्वीर देख बदला था इरादा
3 COVID-19: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के घर तक पहुंचा कोरोना, बड़े भाई की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
ये पढ़ा क्या?
X