ताज़ा खबर
 

Corona Virus: लॉकडाउन के कारण कश्मीर में फंसे 2 खिलाड़ी, मंगेतर से मिलने जाना था अमेरिका

रीयल कश्मीर फुटबॉल क्लब के मोहम्मद हमाद ने कहा कि हताशा हालांकि उसी तरह की है। उन्होंने धारा 370 हटाये जाने के बाद वहां कराये गए बंद का हवाला देते हुए कहा ,‘‘ यह निराशाजनक है क्योंकि कुछ महीने पहले ही हम बंद झेल चुके हैं।’’ बंद के कारण टीम के विदेशी खिलाड़ी मेसन राबर्टसन और कालम हिगिनबाथम श्रीनगर में ही फंस गए हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: April 7, 2020 11:36 AM
जाने-माने फुटबॉलर कालम हिगिनबाथम (बाएं) और मेसन राबर्टसन।

लॉकडाउन कश्मीर के लिये कोई नयी बात नहीं है लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण हुआ यह 21 दिन का बंद जरूर नया है और आम तौर पर बंद के दौरान आक्रोश या विरोध देखने को मिलता है जबकि इस बार चहुंओर निराशा पसरी है। रीयल कश्मीर फुटबॉल क्लब के मोहम्मद हमाद ने कहा ,‘‘ यह निश्चित तौर पर अतीत के अनुभवों से अलग है।’’

क्लब के डिफेंडर ने कहा कि हताशा हालांकि उसी तरह की है। उन्होंने धारा 370 हटाये जाने के बाद वहां कराये गए बंद का हवाला देते हुए कहा ,‘‘ यह निराशाजनक है क्योंकि कुछ महीने पहले ही हम बंद झेल चुके हैं।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ लेकिन क्या हमारे पास विकल्प है । कुछ नहीं। पूरी दुनिया के पास कोई विकल्प नहीं है। सभी को सब्र से काम लेना होगा। ’’ पिछले साल धारा 370 हटाये जाने के बाद से कश्मीर में कई महीने बंद था और उस दौरान इंटरनेट तथा टेलिफोन भी नहीं चल रहे थे।

रीयल कश्मीर के सह मालिक संदीप चट्टू ने कहा ,‘‘ यह बंद पिछली बार से अलग है क्योंकि इसमें फोन और इंटरनेट काम कर रहा है ।’’ टीम के मिडफील्डर खालिद कय्यूम ने कहा ,‘‘ यह अतीत की तुलना में अलग तरह का बंद है । लेकिन कश्मीर के लोगों को पता है कि इस तरह के हालात का कैसे सामना करना है ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ लोग एहतियात बरत रहे हैं और बिना वजह घर से नहीं निकल रहे ।’’ बंद के कारण टीम के विदेशी खिलाड़ी मेसन राबर्टसन और कालम हिगिनबाथम श्रीनगर में ही फंस गए हैं।

मेसन ने कहा ,‘‘मैं अमेरिका में अपनी मंगेतर से मिलने जाने वाला था लेकिन अब नहीं जा सकूंगा ।’’ वहीं उनके साथ ने कहा ,‘‘ मैं 16 दिन से होटल के कमरे में बंद हूं । मैं जल्दी घर जाना चाहता हूं ताकि अपने परिवार को देख सकूं । लेकिन इस समय कुछ किया नहीं जा सकता ।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को बनाया सॉफ्ट, विराट कोहली को खुश करने में जुटे थे; माइकल क्लार्क का आरोप
2 VIDEO: युजवेंद्र चहल ने परिवार के साथ किया डांस, फैन ने कहा- ढिंचक पूजा के साथ बनेगी अच्छी जोड़ी
3 श्रेयस अय्यर को 16 साल की उम्र में ले जाया गया था मनोचिकित्सक के पास, पिता को लगा था बेटा प्यार में पड़ गया