ताज़ा खबर
 

IPL 2018: RCB के तेज गेंदबाज को पड़ी फटकार, अंपायर के फैसले पर जताई थी नाखुशी

IPL 2018: बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। हैदराबाद पूरे ओवर खेलने के बाद तीन विकेट खोकर 203 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। (Photo Courtesy: IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-11 में 17 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से मात देकर प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। वहीं दूसरी तरफ आरसीबी के गेंदबाज टिम साउथी को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाते हुए फटकार लगाई गई है। दरअसल ये मामला हैदराबाद की पारी के 2.5 ओवर का है। उमेश यादव की गेंद पर एलेक्स हेल्स ने शॉट खेला। गेंद को साउथी ने कैरी किया। पहली नजर में ये कैच लगा। टीम विकेट मिलने का जश्न मनाने लगी और फैंस खुशी से झूमने लगे लेकिन रीप्ले देखने के बाद कैच वैलिड करार नहीं दिया गया। अंपायर के इस फैसल पर साउथी ने नाखुशी जाहिर की, जिसके चलते उन्हें आचार संहिता का दोषी पाया गया।

साउथी को खिलाड़ियों के लिए जारी नियमों के तहत 2.1.8 के लेवल-1 नियम का दोषी पाया गया है। उनकी टीम के अधिकारियों ने इसे मंजूर कर लिया है। गुरुवार को खेले गए इस मैच में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 218 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। हैदराबाद पूरे ओवर खेलने के बाद तीन विकेट खोकर 203 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

आरसीबी की ओर से डिविलियर्स ने 39 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के की मदद से 69 रनों की पारी खेली। वहीं अली ने 34 गेंदों में छह चौके और दो चौकों के साथ अपने खाते में 65 रन डाले। कॉलिन मुनरो ने अंत में 17 गेंदों में 40 रन बनाए, जिसमें एक चौका और चार छक्के शामिल रहे।

हैदराबाद के लिए कप्तान केन विलियमसन ने 81 रनों की पारी खेली जिसके लिए उन्होंने 42 गेंदों का सामना किया और सात चौके तथा पांच छक्के लगाए। उनके अलावा मनीष पांडे ने 38 गेंदों में सात चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 62 रन बनाए और एलेक्स हेल्स ने 24 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 37 रन बनाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App