ताज़ा खबर
 

IPL 2018, RCB vs SRH: एबी डिविलियर्स का यह कैच देख सभी हैरान, विराट कोहली ने बताया- स्पाइडरमैन

IPL 2018: गुरुवार को एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेंगलुरू-हैदराबाद का मुकाबला हुआ था। यह मुकाबला कोहली की टीम ने 14 रनों से अपने नाम किया था। मैच के बाद बेंगलुरू की जीत के अलावा एक और चीज पर जमकर चर्चा हुई। वह था- एबी डिविलियर्स का कैच।

हवा में उछलकर कैच लपकते एबी डिविलियर्स। (फोटोः IPL)

एबी डिविलियर्स कमाल के फील्डर हैं। गुरुवार (17 मई) को उन्होंने यह बात साबित की। अपने अनोखे कैच के जरिए। एबी ने कैच कुछ ऐसा लपका कि लोग उन्हें सुपरहीरो बताने लगे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली ने उनकी तुलना स्पाइडरमैन से करा दी। उन्होंने कहा कि जो डिविलियर्स ने किया, वह आम लोग नहीं कर सकते। कोहली के अलावा क्रिकेट दिग्गजों और फैंस ने भी डिविलियर्स के कैच पर जमकर उनकी तारीफ की।

आपको बता दें कि 17 मई की शाम बेंगलुरू के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में बेंगलुरू और हैदराबाद का मुकाबला हुआ था। केन विलियमसन की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की थी। बेंगलुरू की टीम ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 218 रन बनाए थे, जबकि जवाबी पारी में हैदराबाद तीन विकेट गंवाकर 204 रन पर ही ढेर हो गई। ऐसे में यह मुकाबला कोहली की टीम ने 14 रनों से अपने नाम किया।

मैच के बाद बेंगलुरू की जीत के अलावा एक और चीज पर जमकर चर्चा हुई। वह था- एबी डिविलियर्स का कैच। मूलरूप से दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने वाले डिविलियर्स ने बाउंड्री के पास जाती गेंद को हवा में उछलकर एक हाथ से लपक लिया था। कैच के पहले सभी को लग रहा था कि वह शॉट बाउंड्री पार जाकर छक्का बनेगा, मगर डिविलियर्स ने वैसा होने न दिया और अपने नाम यह ऐतिहासिक कैच कर लिया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली ने कहा, “वह स्पाडरमैन जैसा काम था। आम लोग इसे नहीं कर सकते। मुझे लगा था कि वह शॉट छक्का होगा, मगर वह अचानक उछले, जिसके बाद गेंद उनके हाथ में थी। एबी मैदान में ऐसी ही कमाल की चीजें करते रहते हैं। मैं उनकी इस तरह की फील्डिंग से अच्छी तरह वाकिफ हूं। मजा आता है देखकर।”

मैच के बाद सोशल मीडिया पर किसी ने डिविलियर्स को सुपरमैन बताया, तो वहीं कोई उन्हें एबी-मैन कहता दिखा। यह शॉट हैदराबाद के एलेक्स हेल्स ने खेला था, जिसके बाद वह 37 रन पर आउट हो गए थे। देखिए कैसे लपका था प्रोटियाज खिलाड़ी ने यह कैच-

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App