KKR vs RCB Playing 11 IPL 2021 Eliminator: आंद्रे रसेल नहीं खेलेंगे, विराट और मॉर्गन ने नहीं किया बदलाव; ये है दोनों की प्लेइंग 11

IPL 2021 RCB vs KKR: आज का मुकाबला बहुत ही अहम है। आज जो हारेगा उसका आईपीएल 2021 का खिताब जीतने का सपना टूट जाएगा। इस मुकाबले की विजेता टीम बुधवार 13 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी।

IPL 2021: RCB vs KKR Dream 11 | Playing 11 | Eliminator
RCB vs KKR Team Dream 11, IPL 2021 Playoff Eliminator

KKR vs RCB Playing 11: आईपीएल 2021 में आज यानी 11 अक्टूबर शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में प्लेऑफ का दूसरा मुकाबला यानी एलिमिनेटर खेला जा रहा है। आज के मुकाबले में आमने-सामने हैं विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और इयोन मॉर्गन की कोलकाता नाइटराइडर्स।

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। दोनों ही टीमों ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है।

आज का मुकाबला बहुत ही अहम है। आज जो हारेगा उसका आईपीएल 2021 का खिताब जीतने का सपना टूट जाएगा। इस मुकाबले की विजेता टीम बुधवार 13 अक्टूबर को दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ेगी।

साक्षी धोनी के आंसुओं से बच्ची के रोने तक, एमएस धोनी ने स्टेडियम में मौजूद हर फैन के जगाए इमोशन; देखें Video

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

DC vs KKR Dream11 Playing 11 Qualifier 2: करो या मरो के मैच में इन खिलाड़ियों संग उतर सकती हैं दोनों टीमें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डेनियल क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

RCB vs KKR Eliminator, IPL 2021 Live Score: यहां देखिए केकेआर और आरसीबी के मैच का लाइव स्कोर

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्युसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

Live Updates
1:20 (IST) 11 Oct 2021
मैच हारते ही आईपीएल 2021 में सफर होगा खत्म

कोलकाता नाइटराइडर्स अब तक दो बार आईपीएल ट्रॉफी जीत चुकी है। वह 2012 और 2014 में आईपीएल चैंपियन बनी थी। वहीं, आरसीबी अब तक आईपीएल चैंपियन नहीं बनी है। इस मैच के विजेता का सामना 13 अक्टूबर को क्वालिफायर वन में हारने वाली दिल्ली कैपिटल्स से होगा। वहीं, हारने वाली टीम का सफर खत्म हो जाएगा।

10:33 (IST) 11 Oct 2021
हर्षल पटेल के पास ब्रावो को पीछे छोड़ने का मौका

हर्षल पटेल ने अब तक पूरे सीजन में 30 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। वे लगातार पर्पल कैप होल्डर रहे हैं। वे ड्वेन ब्रावो के एक सीजन में सर्वाधिक 32 विकेट के रिकॉर्ड से बस दो कदम पीछे हैं। अगर आज आरसीबी जीत जाती है तो उन्हें कम से कम एक मैच और मिलेगा। अगर फाइनल में आरसीबी जाती है तो वे तीन मैच तो खेलेंगे ही। ऐसे में उनके पास ब्रावो को पीछे छोड़कर ये रिकॉर्ड अपने नाम करने का अच्छा मौका है।

9:04 (IST) 11 Oct 2021
पहली बार प्लेऑफ में केकेआर के खिलाफ खेलेगी आरसीबी

आरसीबी ने अभी तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीता है। वहीं विराट कोहली की टीम से इस बार खासा उम्मीदें जताई जा रही हैं। आरसीबी प्लेऑफ में पहुंच चुकी है और आज एलिमिनेटर मुकाबले में उसका सामना होगा केकेआर से। ऐसा पहला मौका है जब प्लेऑफ में आरसीबी केकेआर के खिलाफ खेलेगी।

8:05 (IST) 11 Oct 2021
रिकॉर्ड्स में केकेआर का आरसीबी पर पलड़ा भारी

आरसीबी और केकेआर मौजूदा सीजन में तीसरी बार आमने-सामने होंगी। लीग स्टेज में दोनों टीमों ने एक-एक मैच अपने नाम किया था। वहीं, आरसीबी और केकेआर के दरम्यान आईपीएल में खेले गए कुल 29 मुकाबलों की बात करें तो कोलकाता का पलड़ा भारी रहा है। केकेआर ने 16 मैचों में जीत दर्ज की तो आरसीबी ने 13 बार जीत की पताका फहराई है।

8:03 (IST) 11 Oct 2021
क्या दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने अंतिम लीग मैच में 7 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की है। आरसीबी अपनी इस लय को एलिमिनेटर में बरकरार रखना चाहेगी। विराट कोहली विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ ही उतरना पसंद करेंगे। दूसरी ओर, कोलकाता भी जीतकर आया है। लेकिन चोट के कारण कई मैचों से बाहर धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की अंतिम एकादश में वापसी पर संशय बरकरार है।

अपडेट