X

IPL में विराट कोहली से छिनी RCB की कप्‍तानी? फ्रेंचाइजी ने दूर की कंफ्यूजन

2008 में आईपीएल की शुरुआत के बाद से विराट कोहली आरसीबी के लिए खेल रहे है। पिछले छह सीजन से टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। लेकिन इस टीम ने कभी ट्रॉफी हासिल नहीं की है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन मीडिया रिपोर्टों को खारिज कर दिया है जिनमें कहा गया था कि फ्रेंचाईजी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2019 सीजन के लिए विराट कोहली को कप्तान के रूप में बर्खास्त कर दिया है। आरसीबी ने कहा कि ऐसे रिपोर्ट अफवाह मात्र हैं। गौर हो कि इन रिपोर्टों में कहा गया था कि आरसीबी ने कोहली से कप्तानी छीन ली है और दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स को सौंप दिया।इंडिया टुडे के अनुसार, टीम के एक प्रवक्ता ने बताया, ” हम ऑन रिकार्ड बता रहे हैं कि मीडिया में चल रही खबर पूरी तरह गलत है। अगले सीजन के लिए विराट कोहली ही आरसीबी के कप्तान है।” बता दें कि कुछ समय पहले ही आरसीबी ने डेनियल विटोरी को हटाकर गैरी कर्स्टन को हेड कोच बनाया है। इसके अलावा फील्डिंग कोच ट्रेंट वुडहिल और बॉलिंग कोच एंड्रयू मैकडॉनाल्ड को भी हटा दिया गया।

विराट कोहली वर्तमान में सुरेश रैना के बाद आईपीएल में दूसरा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। कोहली ने 163 मैचों में 4948 रन बनाए हैं। वे 2008 में आईपीएल की शुरुआत के बाद से आरसीबी के लिए खेल रहे है और पिछले छह सीजन से टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। लेकिन इस टीम ने कभी ट्रॉफी हासिल नहीं की है। हालांकि, एक बार टीम फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही है।

कोहली काफी अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन कप्तान के रूप में इंग्लैंड में चल रही टेस्ट श्रृंखला में संतोषजनक प्रदर्शन नहीं कर सके। कोहली के नेतृत्व में आरसीबी भी 2018 सीजन में आईपीएल प्ले-ऑफ में शामिल होने में बुरी तरह नाकाम रही थी। लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में इस बार फिर से आरसीबी से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। आरसीबी हमेशा से ही आईपीएल की मजबूत टीम रही है। ऐसे में फैन्स को उम्मीद होगी कि आईपीएल के 11वें सीजन में आरसीबी बेहतर प्रदर्शन करेगी। टीम को देखते हुए यह उम्मीद बेमानी भी नहीं है। अब देखने वाली बात होगी कि आरसीबी की टीम इस बार मैदान पर कैसा प्रदर्शन करती है।

  • Tags: RCB virat kohli, Virat Kohli,
  • Outbrain
    Show comments