ताज़ा खबर
 

IPL: पहली बार मैच में गेंदबाजों ने फेंके 4 मेडन ओवर, 7 साल बाद किसी टीम ने 3 रन पर गंवाए 3 विकेट

कोलकाता ने बंगलौर के खिलाफ मैच में पावर प्ले में महज 17 रन बनाए और 4 विकेट गंवाए। यह आईपीएल में उसका पावर प्ले में बनाया गया न्यूनतम स्कोर है। IPL 2020 में पावर प्ले में सबसे कम रन बनाने का अनचाहा रिकॉर्ड भी केकेआर के नाम दर्ज हो गया है।

Author नई दिल्ली | Updated: October 22, 2020 12:25 AM
Washington Sundar KKR vs RCBकोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के वॉशिंगटन सुंदर ने एक, मोहम्मद सिराज ने 2 और क्रिस मॉरिस ने एक ओवर मेडन फेंका।

IPL Records: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 39वें मुकाबले में कई रिकॉर्ड बने। इस मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) की पारी के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर (आरसीबी) के गेंदबाजों ने 4 ओवर मेडन फेंके। आईपीएल के 13 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी मैच में 4 ओवर मेडन फेंके गए हों। आरसीबी की ओर से मोहम्मद सिराज ने दो, क्रिस मॉरिस और वॉशिंगटन सुंदर ने 1-1 ओवर मेडन फेंके। इससे पहले आईपीएल के किसी भी मैच में 2 ओवर से ज्यादा मेडन नहीं फेंके गए थे।

एक ओर जहां बंगलौर के गेंदबाजों ने इतिहास रचा, वहीं कोलकाता के नाम भी एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हुआ। कोलकाता ने अपने शुरुआती 3 विकेट महज 3 रन के स्कोर पर गिरा दिए। आईपीएल में सबसे कम रन पर शुरुआती 3 विकेट गंवाने का यह संयुक्त रूप से दूसरा न्यूनतम स्कोर है। उसके अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स भी 3 रन पर 3 विकेट गंवा चुके हैं। राजस्थान ने 2009 में डेक्कन चार्जर्स और चेन्नई ने 2013 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 3 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। आईपीएल में सबसे कम रन पर शुरुआती 3 विकेट गंवाने का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से डेक्कन चार्जर्स और कोच्चि टस्कर्स के नाम है। डेक्कन ने 2009 में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ और कोच्चि टस्कर्स ने 2011 में डेक्कन के खिलाफ सिर्फ एक रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे।

कोलकाता की टीम ने इस मैच में पावर प्ले (शुरुआती 6 ओवर) में महज 17 रन बनाए और 4 विकेट गंवाए। यह आईपीएल में उसका पावर प्ले में बनाया गया न्यूनतम स्कोर है। इससे पहले उसका न्यूनतम स्कोर 3 विकेट पर 21 रन था, जो उसने 2009 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ केपटाउन में बनाया था। 2010 में उसने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ चेन्नई में पावर प्ले में 4 विकेट पर 22 रन बनाए थे। वहीं, 2014 में अबुधाबी में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ वह पावर प्ले में सिर्फ 24 रन ही बना पाई थी और 3 विकेट गंवा दिए थे।

आईपीएल 2020 में पावर प्ले में सबसे कम रन बनाने का अनचाहा रिकॉर्ड भी केकेआर के नाम दर्ज हो गया है। उससे पहले यह रिकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स के नाम था। दिल्ली ने दुबई में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पावर प्ले में 23 रन के भीतर 3 विकेट गंवा दिए थे। केकेआर की टीम ने इस आईपीएल में पावर प्ले में दूसरी बार 25 या उससे कम रन बनाए। उसने अबुधाबी में हुए मैच में भी किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पावर प्ले में सिर्फ 25 रन ही बनाए थे और 2 विकेट गंवा दिए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मोहम्मद सिराज का बरपा कहर, बंगलौर ने 6.3 ओवर पहले केकेआर को 8 विकेट से हराया
2 टॉप-3 टीमों को हरा शीर्ष-5 में पहुंचा पंजाब, जानिए ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में कौन है आगे
3 शाहरुख खान-प्रीति जिंटा के बाद सलमान खान का परिवार भी उतरा क्रिकेट जगत में, प्रीमियर लीग की एक टीम को खरीदा
ये पढ़ा क्या?
X