scorecardresearch

IND vs AUS: रविंद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रणजी में खेलेंगे, ऋषभ पंत को लेकर भी आया अपडेट

Ravindra Jadeja & Rishabh Pant Update: रवींद्र जडेजा सितंबर 2022 से मैदान से दूर हैं, ऐसे में उन्हें रणजी मैच खेलने देने का फैसला किया गया है। ऋषभ पंत के घुटने की तीसरी सर्जरी 6 हफ्ते बाद होगी।

IND vs AUS: रविंद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रणजी में खेलेंगे, ऋषभ पंत को लेकर भी आया अपडेट
Rishabh Pant and Ravindra Jadeja: ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा। (फोटो – एपी)

Ravindra Jadeja and Rishabh Pant News: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए चुनी गई टीम इंडिया (Team India) में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का भी चयन हुआ है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जानकारी दी थी कि फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद ही वह टीम से जुड़ेंगे। अब खबर है कि वह रणजी ट्रॉफी में खेलेंगे। वहीं सड़क दुर्घटना के शिकार स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर खबर है कि उनके घुटने में 3 लिगामेंट टियर हुआ था। इनमें से दो की सर्जरी हो गई है। एक की सर्जरी 6 हफ्ते बाद होगी।

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने जानकारी दी है कि ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा 24 जनवरी से सौराष्ट्र (Saurashtra) के रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के फाइनल राउंड में खेलेंगे। यह मैच चेन्नई में तमिलनाडु के खिलाफ होगा। रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को अपने दाहिने घुटने की सर्जरी के लिए पिछले सितंबर में एशिया कप (Asia Cup) बीच में छोड़ना पड़ा था। वर्तमान में बैंगलोर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में जडेजा रिहैब कर रहे हैं। पता चला है कि जडेजा ने इस सप्ताह की शुरुआत में गेंदबाजी और बल्लेबाजी शुरू की थी, लेकिन प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटने के लिए उन्हें फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा।

सितंबर 2022 से मैदान से दूर हैं रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने सितंबर 2022 के बाद से कोई क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने अपना पिछला प्रथम श्रेणी मैच पिछले जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेला था। ऐसे में एनसीए (NCA) और भारतीय टीम प्रबंधन के साथ चयनकर्ताओं ने ऑलराउंडर को ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज से पहले रणजी मैच में खेलने देने का फैसला किया है।

ऋषभ पंत को लेकर अपडेट

ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार दिल्ली से रुड़की परिवार से मिलने जाते वक्त दुर्घटना के शिकार हुए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को घुटने में तीन लिगामेंट टियर हुआ, तीनों चलने फिरने के लिए आवश्यक हैं। इनमें से दो की सर्जरी हो गई है। तीसरे की सर्जरी के लिए डॉक्टर छह हफ्ते का इंतजार करेंगे। डॉक्टर्स ने अभी तक इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ट्रेनिंग कबतक शुरू कर पाएंगे, लेकिन बीसीसीआई और चयनकर्ताओं का मानना है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज कम से कम छह महीने तक मैदान से बाहर रहेंगे।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 15-01-2023 at 10:52:36 am
अपडेट