ताज़ा खबर
 

IND VS AUS: रविंद्र जडेजा के इस थ्रो ने पलटा मैच का रुख? वीडियो वायरल

IND VS AUS: आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 11 रनों की दरकार थी लेकिन विजय शंकर ने दो विकेट झटककर ये मैच भारत के नाम कर दिया।

Author Updated: March 6, 2019 9:53 AM
धोनी और जडेजा की जोड़ी के नाम दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड।(फोटो सोर्स- bcci)

जब भी कोई टीम मैच जीतती है तो बल्लेबाजी और गेंदबाजी की जमकर चर्चा होती है। या तो बल्लेबाज को जीत का हकदार बताया जाता है तो कई बार जीत का सेहरा गेंदबाजों के सिर पर शोभित होता है,लेकिन कई बार मैच का रुख एक फील्डर की चीते सी फुर्ती भी बदल देती है। कोई शानदार कैच या फिर रन आउट, पूरे मैच का अंदाज ही अलग कर देता है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में जहां भारत ने 8 रनों से जीत हासिल की लेकिन इस जीत में एक बड़ा योगदान था जडेजा का जिनके एक शानदार थ्रो ने मैच ही बदल दिया।

नागपुर में खेले गए इस दूसरे वनडे मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 251 रनों का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा था। इसके जवाब में उतरी मेहमान टीम की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन बीच में उसे कुछ झटके लगे लेकिन फिर भी एक समय पीटर हैंड्सकॉम्ब और स्टॉयनिश की जोड़ी ने पारी को संभाला और ऑस्ट्रेलिया की पकड़ इस मैच में मजबूत कर दी। हैंड्सकॉम्ब शानदार लय में दिख रहे थे और अपने अर्धशतक के करीब भी थे लेकिन इसी बीच 38वें ओवर में जडेजा ने शानदार तरीके से उन्हें रन आउट कर दिया और मैच में भारत ने फिर से पकड़ बना ली। हैंड्सकॉम्ब ने 48 रनों की पारी खेली। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और अब तक 2 लाख से ज्यादा लोगों ने इसे देख लिया है।

गौरतलब हो कि स्टॉयनिश ने इस मैच में शानदार अर्धशतक जरूर जड़ा लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 11 रनों की दरकार थी लेकिन विजय शंकर ने दो विकेट झटककर ये मैच भारत के नाम कर दिया। इस सीरीज में भारत अब 2-0 से आगे है और दोनों टीमों के बीच अगला मैच 8 मार्च को रांची में खेला जाएगा।

Next Stories
1 खुद महेंद्र सिंह धोनी सुनाएंगे एक कहानी, जो आपने अब तक नहीं सुनी
2 IND VS AUS: रोहित-धोनी की एक सलाह ने कैसे पलट दिया मैच, कप्तान कोहली ने किया खुलासा
3 IND VS AUS: जसप्रीत बुमराह क्‍यों हैं दुनिया के नंबर एक गेंदबाज, ये वीडियो है सबूत
ये पढ़ा क्या?
X