ताज़ा खबर
 

रविंद्र जडेजा ने सनसनीखेज तरीके से स्टीव स्मिथ को किया रनआउट, बोले- यह मेरा सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण प्रदर्शन; देखें VIDEO

स्मिथ 131 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और 11वें नंबर के बल्लेबाज जोश हेजलवुड के साथ ज्यादा से ज्यादा गेंद को खेलने के मूड में थे, लेकिन जडेजा के स्टंप पर सीधे थ्रो से उनकी पारी का अंत हुआ। जडेजा ने डीप स्क्वायर लेग से भागते हुए गेंद ली और इसे सीधे स्टंप की ओर फेंक दिया।

Ravindra Jadeja, Steve Smith, Jadeja Smith Run Outरविंद्र जडेजा ने मैच में गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट भी लिए। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने शानदार शतक लगाया। स्मिथ को 131 रन के निजी स्कोर पर रविंद्र जडेजा ने रनआउट कर दिया। भारतीय हरफनमौला जडेजा ने इसे अपना सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण प्रयास करार दिया। उन्होंने कहा कि वह बार बार इसे ‘रिवाइंड’ कर देख सकते हैं।

स्मिथ 131 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और 11वें नंबर के बल्लेबाज जोश हेजलवुड के साथ सभी गेंद को खेलने के मूड में थे, लेकिन जडेजा के स्टंप पर सीधे थ्रो से उनकी पारी का अंत हुआ। जडेजा ने डीप स्क्वायर लेग से भागते हुए गेंद ली और इसे सीधे स्टंप की ओर फेंक दिया। यह पूछने पर कि वह क्या देखना पसंद करेंगे, उन्होंने जो चार विकेट लिए या फिर यह रन-आउट तो इस पर सीनियर ऑलराउंडर ने रनआउट को चुना था।

जडेजा ने कहा था, ‘‘मैं इस रन-आउट को ‘रिवाइंड’ (पीछे करना) करके ‘प्ले’ करूंगा क्योंकि यह मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रयास है। 30 गज के घेरे के बाहर से सीधे हिट करना, यह ऐसा क्षण है जो आपको संतोष देता है। तीन या चार विकेट चटकाना ठीक है लेकिन यह रन-आउट हमेशा मुझे याद रहेगा। ’’ जडेजा इस दौरे पर क्षेत्ररक्षण में काफी फुर्तीले रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कुछ शानदार कैच भी लपके हैं।

जडेजा ने मेलबर्न पर भागते हुए मैथ्यू वेड का कैच लपकना था और शुक्रवार को महत्वपूर्ण समय पर स्मिथ को रन-आउट करना भी काफी अहम रहा। अगर जडेजा ने स्मिथ को रनआउट नहीं किया होता तो आस्ट्रेलिया के स्कोर में 25 से 30 अतिरिक्त रन जुड़ सकते थे। भारत ने आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 338 रन पर आउट कर दूसरे दिन स्टंप तक दो विकेट पर 96 रन बना लिए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 रिटायरमेंट के बाद पहली बार MS Dhoni ने इंस्टाग्राम पर डाली पोस्ट, स्ट्राबेरी खाते हुए बनाया VIDEO
2 रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छक्कों का ‘शतक’ पूरा, शुभमन गिल के साथ मिल खत्म किया 10 साल का सूखा
3 Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने रोहित शर्मा और शुभमन गिल से स्लेजिंग की, युवा ओपनर ने दिया करारा जवाब
ये पढ़ा क्या?
X