ताज़ा खबर
 

India tour of England: रविंद्र जडेजा ने शुरू की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी, तोड़ सकते हैं श्रीनाथ का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम 3 जून को लंदन में उतरने के बाद इंग्लैंड में बायो-बबल में प्रवेश कर गई। टीम क्रिकेट स्टेडियम से जुड़े हिल्टन एजेस बाउल होटल में ठहरी हुई है। इंग्लैंड पहुंचने से पहले टीम इंडिया मुंबई में 14 दिनों के लिए क्वारंटीन हुई थी।

रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में नहीं खेल पाए थे। (फोटो – twitter/ Ravindra Jadeja)

भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर पहली बार आउटडोर ट्रेनिंग करने का मौका मिला। उन्होंने साउथम्टन के एजेस बाउस में गेंदबाजी का अभ्यास किया। इसकी तस्वीर जदेजा ने ट्विटर पर शेयर की। भारतीय टीम को 3 महीने के इंग्लैंड दौरे पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। यह मुकाबला 18 से 22 जून तक साउथम्पटन में ही होगा। इसके बाद अगस्त में इंग्लैंड से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी।

भारतीय क्रिकेट टीम 3 जून को लंदन में उतरने के बाद इंग्लैंड में बायो-बबल में प्रवेश कर गई। टीम क्रिकेट स्टेडियम से जुड़े हिल्टन एजेस बाउल होटल में ठहरी हुई है। इंग्लैंड पहुंचने से पहले टीम इंडिया मुंबई में 14 दिनों के लिए क्वारंटीन हुई थी। साउथम्पटन पहुंचने के बाद खिलाड़ियों ने होटल की बालकनी से तस्वीरें शेयर की थीं। जडेजा ट्रेनिंग शुरू करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ियों में से एक हैं। गेंदबाजी के अभ्यास के दौरान उनके साथ सपोर्ट स्टाफ का एक सदस्य भी मौजूद था।

अब तक 51 टेस्ट मैच खेलने वाले जडेजा ने करियर में 220 विकेट लिए हैं। उनके बल्ले से 1954 रन निकले हैं। इनमें एक शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं। जडेजा के निशाने पर दिग्गज तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ का रिकॉर्ड है। टीम इंडिया के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले के मामले में जड्डू 10वें नंबर पर हैं। उनसे ज्यादा विकेट अनिल कुंबले (619), कपिल देव (434), हरभजन सिंह (417), जहीर खान (311), इशांत शर्मा (303), बिशन सिंह बेदी (266). बी.एस. चंद्रशेखर (242) और श्रीनाथ (236) विकेट लिए हैं।

जडेजा अगर इंग्लैंड दौरे पर कुल छह टेस्ट में अगल 16 विकेट ले लेते हैं तो श्रीनाथ से आगे निकल जाएंगे। इस दौरान वे कई अन्य खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ देंगेज। इनमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज पीटर सिडल (221 विकेट), दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर (224) और इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर रहे एंड्रयू फ्लिंटॉफ (226) हैं।

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल और ऋद्धिमान साहा।

स्टैंडबाई खिलाड़ी- अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नागवासवाला और केएस भरत।

Next Stories
1 UEFA Euro 2020 Schedule: यूरोप का सबसे बड़ा फुटबॉल टूर्नामेंट 11 जून से होगा शुरू, जानिए कब और कहां देख सकेंगे मैच
2 विराट कोहली को लेकर पार्थिव पटेल ने किया कमेंट, पूर्व क्रिकेटर ने रखा भारतीय कप्तान की दुखती रग पर हाथ
3 अजिंक्य रहाणे की चुस्त फील्डिंग के पीछे है मुंबई लोकल का हाथ, भारतीय उपकप्तान ने इंटरव्यू में किया था खुलासा
ये पढ़ा क्या?
X