ताज़ा खबर
 

Ind vs Aus: रविंद्र जडेजा ने लगातार दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को कूटा, MS Dhoni का 8 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

IND vs AUS 1ST ODI: रविंद्र जडेजा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का ही नतीजा रहा कि टीम इंडिया पहले टी20 में 160 रन का आंकड़ा छू पाई। जडेजा जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए थे, तब भारत का स्कोर 13.5 ओवर में 5 विकेट पर 92 रन थे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 4, 2020 5:47 PM
Ravindra Jadeja Ind vs Aus 1st T20Iरविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान 23 गेंद में 44 रन बनाए।

India vs Australia: रविंद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरे मैच में अपनी बल्लेबाजी का जलवा बिखेरा। उन्होंने 4 दिसंबर 2020 को तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 इंटरनेशनल मैच के दौरान जमकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की कुटाई की। उन्होंने 5 चौके और एक छक्के की मदद से 23 गेंद में नाबाद 44 रन बनाए। वह इस मैच में 7वें नंबर बल्लेबाजी करन आए थे।

वह टी20 इंटरनेशनल मैचों में 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बन गए हैं। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का 8 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। धोनी ने 2012 में वानखेड़े स्टेडियम में खेलते हुए 18 गेंद में 38 रन बनाए थे। उस मैच में धोनी सातवें नंबर पर ही बल्लेबाजी करने के लिए उतरे थे। रविंद्र जडेजा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का ही नतीजा रहा कि टीम इंडिया पहले टी20 में 160 रन का आंकड़ा छू पाई।

जडेजा जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए थे, तब भारत का स्कोर 13.5 ओवर में 5 विकेट पर 92 रन थे। दूसरे छोर पर हार्दिक पंड्या थे। 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हार्दिक पंड्या भी पवेलियन लौट गए। उस समय टीम का स्कोर 6 विकेट पर 114 रन था।

तब तक जडेजा को 9 गेंदें खेलने को मिली थीं और उनके खाते में सिर्फ 8 रन जुड़े थे। इसके बाद जडेजा ने अगली 14 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और अपने खाते में 36 रन जोड़ डाले। इस दौरान वाशिंगटन सुंदर के रूप में भारत ने एक विकेट भी गंवाया।

रविंद्र जडेजा ने अपने पिछले मैच यानी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी वनडे में भी शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश किया था। उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 50 गेंद में नाबाद 66 रन बनाए थे। यही नहीं, उन्होंने हार्दिक पंड्या के साथ छठे विकेट के लिए नाबाद 150 रन की साझेदारी भी की थी। वह भी एक रिकॉर्ड था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रन से हराया, जडेजा की जगह मैदान पर उतरे चहल बने मैन ऑफ द मैच
2 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को दो साल बाद मिली जीत, रविंद्र जडेजा ने विस्फोटक पारी से पलटा मैच
3 NZ vs WI: केन विलियमसन ने बनाया अपना हाइएस्ट स्कोर, वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाया पहला दोहरा शतक
ये पढ़ा क्या ?
X