एमएस धोनी के बाद इस खिलाड़ी को मिल सकती है चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी, तीन बार उठा चुका है IPL की ट्रॉफी – रिपोर्ट

आईपीएल 2022 का ऑक्शन 12 और 13 फरवरी 2022 को बेंगलुरु में होना है। उससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स की कैप्टेंसी को लेकर बड़ी खबर सामने आने लगी है। रिपोर्ट्स की मानें तो एमएस धोनी के बाद रवींद्र जडेजा येलो आर्मी की कमान संभाल सकते हैं।

ravindra-jadeja-may-succeed-ms-dhoni-as-next-chennai-super-kings-captain-in-upcoming-ipl-2022-as-reports-claimed
सीएसके की कमान एमएस धोनी के बाद रवींद्र जडेजा को मिल सकती है, धोनी ने अपनी कप्तानी में चार बार टीम को चैंपियन बनाया है (सोर्स- ट्विटर IPL)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण को लेकर इन दिनों सरगर्मियां तेज हो गई हैं। प्रतिदिन कोई ना कोई गुपचुप जानकारी रिपोर्ट्स के हवाले से सामने आ रही है। इसी बीच मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से उड़ती-उड़ती खबर आई है कि एमएस धोनी के बाद रवींद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का नया कप्तान बनाया जा सकता है।

दरअसल शुक्रवार सुबह से ही ट्विटर पर एक पोस्ट के बाद से ये अटकलें हैं कि एमएस धोनी आईपीएल 2022 में रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंप सकते हैं। हालांकि, पूर्व भारतीय कप्तान ने कुछ दिनों पहले एक इवेंट में कहा था कि आईपीएल में वे जब भी आखिरी मैच खेलेंगे अपने दर्शकों के सामने चेन्नई के चेपॉक में ही खेलेंगे।

वहीं आईपीएल फ्रेंचाइजी ने भी उन्हें आगामी आईपीएल 2022 के लिए रिटेन किया था। उनके साथ भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली को भी रिटेन किया गया है। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक रवींद्र जडेजा सीएसके के नए कप्तान धोनी के बाद बन सकते हैं।

हालांकि, अभी इस पर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। यह भी अभी तक स्पष्ट नहीं है कि धोनी कब तक आईपीएल में खेलेंगे। वह आईपीएल 2022 का पूरा सीजन खेलेंगे या एक दो मैच चेन्नई में खेलकर संन्यास लेंगे। अभ स्थिति साफ नहीं है। ऐसे में कुछ भी इस मामले पर स्पष्ट कहना सही नहीं होगा। लेकिन खबरें जो भी हैं सब रिपोर्ट्स के मुताबिक हैं।

3 बार IPL चैंपियन टीम का हिस्सा रहे चुके हैं सर जडेजा

रवींद्र जडेजा ने 2008 में आईपीएल डेब्यू किया था। उस वक्त वे राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा था। इस सीजन में राजस्थान एकमात्र बार आईपीएल चैंपियन भी बनी थी। इसके बाद वे चेन्नई सुपर किंग्स में आए। लेकिन उनकी जगह स्थिर नहीं रही और वे कोच्ची टस्कर्स, गुजरात लायंस जैसी टीमों का भी हिस्सा रहे।

2018 में जब चेन्नई सुपर किंग्स ने वापसी की उस वक्त एक बार फिर से सर जडेजा येलो आर्मी का हिस्सा थे। इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स तीसरी बार चैंपियन बनी थी और जडेजा टीम का हिस्सा थे। उसके बाद से 2021 में सीएसके के चौथी बार चैंपियन बनने तक जडेजा ने थाला आर्मी का साथ नहीं छोड़ा।

वह इस तरह तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी उठाने में कामयाब रहे। 2021 में उन्होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम को चौथी बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने आईपीएल में कुल 200 मुकाबले खेले हैं। वे उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो पहले सीजन से अभी तक इस लीग का हिस्सा हैं। उनके नाम 2386 रन और 127 विकेट दर्ज हैं। वे एक शानदार फील्डर भी हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।