ताज़ा खबर
 

अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI सीरीज में न चुने जाने पर एेसे छलका रवींद्र जडेजा का दर्द, बोले…

सिलेक्शन कमिटी के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने टीम चयन पर कहा कि बोर्ड की रोटेशन पॉलिसी के मुताबिक पहले तीन वनडे के लिए टीम चुनी गई है और इसके तहत जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया गया है।

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रवींद्र जाडेजा।

दुनिया के नंबर दो टेस्ट गेंदबाज रवींद्र जडेजा को अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए नहीं चुना गया है। इस पर उन्होंने पहले एक ट्वीट किया, लेकिन बाद में उसे डिलीट कर दिया। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस सीरीज के लिए सिलेक्शन न होने के कारण वह बोर्ड से नाराज हैं। कंगारू टीम जब पिछली बार भारत आई थी तो जडेजा शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों में शुमार थे। इस सीरीज में उनके अलावा स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी शामिल नहीं किया गया है। भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे 17 सितंबर को खेला जाएगा। सिलेक्शन कमिटी के चेयरमैन एमएसके प्रसाद ने टीम चयन पर कहा कि बोर्ड की रोटेशन पॉलिसी के मुताबिक पहले तीन वनडे के लिए टीम चुनी गई है और इसके तहत जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को आराम दिया गया है। लेकिन इस मुद्दे पर जडेजा ने एक ट्वीट भी किया है, जिसे उन्होंने तुरंत डिलीट भी कर दिया। जडेजा ने लिखा, अपनी वापसी को असफलताओं से ज्यादा मजबूत बनाओ, हैशटैग-राजपूत बॉय। माना जा रहा है कि अपनी भड़ास निकालने के लिए जाडेजा ने यह बात लिखी थी। अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मोहम्मद शमी और उमेश यादव को भी वापस बुलाया गया है। हालांकि युवराज सिंह और सुरेश रैना को जगह नहीं मिल पाई।

HOT DEALS
  • Micromax Vdeo 2 4G
    ₹ 4650 MRP ₹ 5499 -15%
    ₹465 Cashback
  • MICROMAX Q4001 VDEO 1 Grey
    ₹ 4000 MRP ₹ 5499 -27%
    ₹400 Cashback

जाडेजा का ट्वीट:

गौरतलब है कि पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए अॉस्ट्रेलियाई टीम शुक्रवार रात को भारत पहुंच गई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार अॉस्ट्रेलिया 12 सितंबर को बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ मैच खेलेगी। भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच 17 सितंबर को चेन्नई में खेला जाएगा। दूसरा मैच 12 सितंबर को कोलकाता, 24 सिंतबर को इंदौर, बेंगलुरू में 28 सितंबर को चौथा मैच, नागपुर में एक अक्टूबर को आखिरी मैच खेला जाएगा। वनडे सीरीज के बाद भारत-अॉस्ट्रेलिया तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेलेंगे, जिसका पहला मैच सात अक्टूबर को रांची में, दूसरा मैच 10 अक्टूबर को गुवाहाटी में और तीसरा मैच हैदराबाद में 13 अक्टूबर को होगा।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहम्मद शमी।

देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App