ताज़ा खबर
 

Ravindra Jadeja Love Story: बहन की मिन्नत पर रीवा से मिले थे जड्डू, पहली ही नजर में दे बैठे थे दिल

जड्डू बिल्कुल सीधी-सादी लड़की से शादी करना चाहते थे। खबरें हैं कि रीवा को देखते ही जड्डू को लगा कि यह वही लड़की है, जिसको वे अपना जीवनसाथी बनाने चाहते थे। बाद में, एक साक्षात्कार में, रविंद्र ने यह बात स्वीकार भी की थी।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: May 6, 2020 9:27 AM
पहली मुलाकात के कुछ महीने बाद ही रविंद्र जडेजा और रीवा सोलंकी ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला ले लिया था।

रविंद्र जडेजा का बचपन से ही क्रिकेट के प्रति लगाव जगजाहिर है। उन्होंने 2009 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की। वे गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी माहिर हैं। वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार तीन तिहरे शतक लगाने वाले पहले भारतीय और ओवरऑल 8वें क्रिकेटर हैं। यही नहीं, मैदान पर फील्डिंग के दौरान उनकी चपलता की दुनिया दीवानी है। उनकी गिनती दुनिया के टॉप फील्डरों में होती है।

हालांकि, बात जब दिल की आती है तो जड्डू रीवा सोलंकी को पहली नजर में ही दिल दे बैठे थे। आइए जानें कि रविंद्र जडेजा की प्रेम कहानी। रविंद्र जडेजा का जन्म 6 दिसंबर 1988 को एक राजपूत परिवार में हुआ था। उन्हें बचपन से ही क्रिकेट में रुचि थी। 16 साल की उम्र से उन्होंने बाकायदा कोचिंग लेना शुरू किया। 2008 में घरेलू क्रिकेट में उन्होंने अपने प्रदर्शन से राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया। 2009 में वे भारतीय क्रिकेट टीम में चुन लिए गए।

रविंद्र ने उसके बाद से पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने कई नई ऊंचाइयां छुईं। जाहिर वे जल्द ही फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हो गए। घरवालों को उनकी शादी की चिंता सताई। हालांकि, जब भी रविंद्र की बहन नैना उन्हें शादी के लिए लड़की पसंद करने की बात करतीं तो वे टाल जाते। वे कहते कि उनके पास क्रिकेट के अलावा किसी भी चीज के लिए समय नहीं है।

बताया जाता है कि 2015 में एक दिन नैना ने जड्डू से अपनी एक परिचित लड़की से एक बार मिलने के लिए काफी रिक्वेस्ट की। जड्डू अनिच्छा से तैयार हो गए। यह लड़की कोई और नहीं रीवा सोलंकी थी। जड्डू नैना के साथ रीवा से मिलने पहुंचे। पहुंचे तो वे बेमन से थे, लेकिन रीवा को देखते ही क्लीन बोल्ड हो गए। वे पहली नजर में ही रीवा को दिल दे बैठे।

दरअसल, जड्डू बिल्कुल सीधी-सादी लड़की से शादी करना चाहते थे। खबरें हैं कि रीवा को देखते ही जड्डू को लगा कि यह वही लड़की है, जिसको वे अपना जीवनसाथी बनाने चाहते थे। बाद में, एक साक्षात्कार में, रविंद्र ने बताया था कि उन्हें पहली नजर में ही रीवा आकर्षक, शिक्षित और समझदार लगी थीं। यही वे गुण थे, जिसे वे अपने भावी जीवनसाथी में चाह रहे थे। पहली मुलाकात के बाद दोनों ने एक दूसरे से अपने फोन नंबर साझा किए और संपर्क में बने रहे। दोनों ने जल्द ही एक-दूसरे के काफी करीब आ गए। कुछ ही महीनों में उन्हें विश्वास हो गया कि वास्तव में वे एक-दूसरे के लिए ही बने हैं।

जनवरी 2016 में रीवा और रविंद्र शादी के बंधन में बंध गए। रीवा के पिता राजकोट के एक व्यापारी हैं। उनकी मां भारतीय रेलवे में काम करती हैं। रीवा ने राजकोट में मैकेनिकल इंजीनियर थीं। उनकी और जडेजा के बीच उम्र का अंतर सिर्फ 2 साल का है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 रोहित शर्मा सबसे तेज औसत से 6 लगाने के मामले में टॉप पर, 534 छक्के लगा चुके क्रिस गेल भी हैं काफी पीछे
2 आंद्रे रसेल को पसंद नहीं आई थी विराट कोहली की हरकत; ठोक दिए 13 गेंद पर 48 रन, छीन ली RCB के जबड़े से जीत
3 ‘MS Dhoni और विराट कोहली ने मेरे बेटे की पीठ पर वार किया’, युवराज के पिता योगराज सिंह ने सेलेक्टर पर भी लगाया धोखा देने का आरोप