ताज़ा खबर
 

IND vs AUS: कॉनकशन बना रविंद्र जडेजा की राह में रोड़ा? टेस्ट की हॉफ सेंचुरी बनाने से सकते हैं चूक

आईसीसी कॉन्कशन प्रोटोकॉल के तहत सिर में चोट लगने पर खिलाड़ी को सात से दस दिन आराम दिया जाता है। यही वजह है कि रविंद्र जडेजा 11 दिसंबर से होने वाले अभ्यास मैच भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: December 7, 2020 4:55 PM
Ravindra Jadeja hamstring concussion scareपहले टी20 मैच के दौरान रविंद्र जडेजा के सिर में चोट लग गई थी।

भारतीय हरफनमौला रविंद्र जडेजा पहले टी20 मैच के दौरान सिर में लगी चोट (कॉन्कशन) और हैमस्ट्रिंग चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट से बाहर रह सकते हैं। अपने करियर का 50वां टेस्ट खेलने की दहलीज पर खड़े जडेजा कम से कम तीन सप्ताह के लिए क्रिकेट से दूर रहेंगे। इसका मतलब है कि एडिलेड में 17 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले डे-नाइट यानी पिंक बॉल टेस्ट में वह नहीं खेल पाएंगे।

हैमस्ट्रिंग चोट गंभीर होने पर वह 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट से भी बाहर रह सकते हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘आईसीसी कॉन्कशन प्रोटोकॉल के तहत सिर में चोट लगने पर खिलाड़ी को सात से दस दिन आराम दिया जाता है। यही वजह है कि जडेजा 11 दिसंबर से होने वाले अभ्यास मैच भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे।’ उन्होंने कहा, ‘यह असंभव है कि अभ्यास मैच खेले बिना टीम प्रबंधन उन्हें पहले टेस्ट में उतार दे।’

समझा जाता है कि कॉन्कशन सब्स्टीट्यूट से ज्यादा हैमिस्ट्रिंग चोट के कारण जडेजा को एक टेस्ट से बाहर रहना पड़ सकता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच पहले अभ्यास मैच की कमेंट्री के दौरान एक कमेंटेटर ने खुलासा किया कि रविंद्र जडेजा कॉन्कशन के कारण तीन सप्ताह बाहर रहेंगे।

हालांकि, बोर्ड के सूत्र का कहना है कि वह कॉन्कशन से उबर रहे हैं, लेकिन हैमिस्ट्रंग से ठीक होने में समय लग सकता है। रविंद्र जडेजा के नहीं खेलने पर आर अश्विन भारतीय टीम में अकेले स्पिनर होंगे। रविचंद्रन अश्विन ने अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन किया है।

इंडिया ने जब भी विदेश में एक स्पिनर के साथ टेस्ट मैच खेला है, रविंद्र जडेजा टीम का नियमित हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अब तक 49 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 213 विकेट लिए हैं। साथ ही 35.26 के औसत से 1869 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और 14 अर्धशतक भी शामिल हैं।

रविंद्र जडेजा इन दिनों शानदार फॉर्म, विशेषकर बल्ले से जौहर दिखाने में हैं। वह टेस्ट सीरीज में भारत के लिए अहम रोल निभा सकते थे, लेकिन अब चोट के कारण उनका बाहर बैठना तय लग रहा है।

Next Stories
1 गौतम गंभीर का क्रिकेटर नहीं आर्मी ऑफिसर बनने का था सपना, मां के कहने पर क्रिकेट को बनाया करियर
2 ‘दोहरी’ खुशी मिलने के बाद कीवी कप्तान केन विलियमसन ने ली क्रिकेट से छुट्टी, विराट कोहली की तरह बनने वाले हैं पहली बार पिता
3 Bangabandhu T20 Cup: बांग्लादेशी विकेटकीपर ने 230 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन, टीम ने लगाई जीत की हैट्रिक
ये पढ़ा क्या?
X