ताज़ा खबर
 

रविंद्र जडेजा की वापसी से शुरुआती दोनों मैच गंवाने वाली गुजरात लायंस के इरादे बुलंद

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के तुरंत बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जडेजा को दो हफ्ते के आराम की सलाह दी थी। इस वजह से जडेजा आईपीएल के शुरुआती दो मैचों में खेल नहीं सके और सुरेश रैना की अगुवाई वाली उनकी टीम को दोनों मैचों में कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद को शिकस्त मिली।

जडेजा की वापसी गुजरात लायंस के मनोबल को बढ़ाने का काम करेगी।

आईपीएल-10 में शुक्रवार को रविंद्र जडेजा की वापसी से गुजरात लायंस के हौसले बुलंद हैं। टीम ने इस सीजन में अभी तक 2 मैच खेले हैं और दोनों में ही उसे हार का सामना करना पड़ा है। यही वजह है कि गुजरात अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर बनी हुई है। अब जडेजा की वापसी गुजरात लायंस के मनोबल को जरूर बढ़ाने का काम करेगी।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के तुरंत बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जडेजा को दो हफ्ते के आराम की सलाह दी थी। इस वजह से जडेजा आईपीएल के शुरुआती दो मैचों में खेल नहीं सके और सुरेश रैना की अगुवाई वाली उनकी टीम को दोनों मैचों में कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद को शिकस्त मिली। आलम ये है कि चोटिल ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के खेलने पर अभी भी संदेह बना हुआ है।

गौरतलब है कि गुजरात लायंस का मजबूत पक्ष उनका बल्लेबाजी विभाग है, जिसमें ब्रैंडन मैकुलम, आरोन फिंच, जेसन रॉय, रैना और दिनेश कार्तिक जैसे क्रिकेटर मौजूद हैं। हालांकि मैकुलम और फिंच अभी तक उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके हैं। गुजरात का नेट रन रेट -2.731 है, जबकि सबसे टॉप पर तीन मैचों में से 2 जीतने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स है, जिसका नेट रन रेट +1.475 है। जडेजा और अनुभवी मुनाफ पटेल का अंतिम एकादश में शामिल करना निश्चित रूप से टीम के गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती देगा। अब देखना होगा कि टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ कैसा प्रदर्शन कर पाती है।

गुजरात लायंस : सुरेश रैना (कप्तान), आकाशदीप नाथ, शुभम अग्रवाल, बासिल थम्पी, ड्वेन ब्रावो, चिराग सूरी, जेम्स फॉकनर, आरोन फिंच, मनप्रीत गोनी, इशान किशन, रविंद्र जडेजा, शदाब जकाती, धवल कुलकर्णी, दिनेश कार्तिक, प्रवीण कुमार, शिविल कौशिक, बैंड्रन मैकुलम, मुनाफ पटेल।

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), फाफ डु प्लेसिस, एडम जम्पा, उस्मान ख्वाजा, महेंद्र सिंह धोनी, अजिंक्य रहाणे, अशोक डिंडा, अंकुश बैंस, रजत भाटिया, अंकित शर्मा, ईश्वर पांडे, जसकरण सिंह, बाबा अपराजित, दीपक चाहर, मयंक अग्रवाल, डेनियल क्रिस्टियन, लुकी फगरुसन, बेन स्टोक्स और मनोज तिवारी।

गेंदबाजों की धुनाई करने वाले IPL इतिहास के टॉप- 5 बल्लेबाज, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App