scorecardresearch

रविंद्र जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स के जुदा हुए रास्ते? आईपीएल ट्रेडिंग विंडो में शामिल होगा भारतीय ऑलराउंडर; रिपोर्ट

रविंद्र जडेजा के करीबियों ने संकेत दिए हैं कि उनके मैनेजर ट्रेडिंग ऑफर के लिए अन्य फ्रेंचाइजी से बात कर रहे हैं। आईपीएल मानदंडों के अनुसार, फ्रेंचाइजी अपने अनुबंधित खिलाड़ी को ट्रेडिंग विंडो पर सूचीबद्ध करती है न कि खिलाड़ी।

रविंद्र जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स के जुदा हुए रास्ते? आईपीएल ट्रेडिंग विंडो में शामिल होगा भारतीय ऑलराउंडर; रिपोर्ट
रविंद्र जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सोशल मीडिया पर जन्मदिन की बधाई नहीं दी। (सोर्स- इंस्टाग्राम/रविंद्र जडेजा/एमएस धोनी)

अगले कुछ महीनों में यदि कुछ चमत्कारी नहीं होता है तो रवींद्र जडेजा का चेन्नई सुपर किंग्स से ब्रेक-अप होना तय है? जैसा कि पहले खबरें आईं थीं कि रविंद्र जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स के टीम मैनेजमेंट के बीच सब कुछ सही नहीं चल रहा है, लेकिन तब फ्रेंचाइजी ने ऐसी बातों को सिरे से खारिज कर दिया था। हालांकि, अब ऐसा माना जा रहा है कि ऐसी खबरें हैं कि मई में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 खत्म होने के बाद से भारतीय ऑलराउंडर और सीएसके प्रबंधन के बीच किसी प्रकार का कोई संपर्क नहीं है।

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को एक परिवार की तरह काम करने के लिए जाना जाता है। खिलाड़ी साल भर फ्रैंचाइज़ी के संपर्क में रहते हैं। हालांकि, भारतीय टीम में वापसी से पहले एनसीए में रिहैब कराने वाले रविंद्र जडेजा सीएसके की किसी भी गतिविधि का हिस्सा नहीं रहे हैं। रविंद्र जडेजा को आईपीएल 2022 के बीच में ही कप्तानी से हटा दिया गया था, जब प्रबंधन को लगा कि नेतृत्व का बोझ उनके खेल को प्रभावित कर रहा है।

भारतीय ऑलराउंडर को शायद यह अपना अपमान लगा था। मई 2022 के मध्य में जब से उन्होंने मुंबई में टीम होटल छोड़ा है, तब से फ्रेंचाइजी और उनके बीच कोई संपर्क नहीं है। इस बीच, जडेजा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से सीएसके से संबंधित अपने सभी पोस्ट हटा दिए। वह एकमात्र खिलाड़ी भी थे जो उस वीडियो का हिस्सा नहीं थे जिसे सीएसके ने कप्तान धोनी को उनके जन्मदिन पर बधाई देने के लिए शेयर किया था।

धोनी पहले से ही कह रहे हैं कि वह अगला आईपीएल खेलेंगे और संभवत: टीम का नेतृत्व करेंगे। ऐसे में यह बहुत कम संभावना हो कि रविंद्र जडेजा सीएसके में वापसी के लिए तैयार हों। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, पहला संकेत यह होगा कि जब अन्य फ्रेंचाइजी से ट्रेडिंग का औपचारिक प्रस्ताव आएगा तब रविंद्र जडेजा खुद बाहर हो जाएंगे।

इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, रविंद्र जडेजा के करीबी लोग पहले ही संकेत दे चुके हैं कि उनके मैनेजर ट्रेडिंग ऑफर के लिए अन्य फ्रेंचाइजी से बात कर रहे हैं। हालांकि, IPL मानदंडों के अनुसार, फ्रेंचाइजी अपने अनुबंधित खिलाड़ी को ट्रेडिंग विंडो पर सूचीबद्ध करती है न कि खिलाड़ी।

ऐसे में जडेजा ट्रेडिंग विंडो का हिस्सा बनने के बाद ही दूसरी टीमों से बात कर सकते हैं। इससे पहले जडेजा को सीएसके के अधिकारियों के बीच एक मीटिंग होने की संभावना भी है। रविंद्र जडेजा 2012 से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े थे।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.