IND vs NZ: रविंद्र जडेजा ने अर्धशतक लगाकर एमएस धोनी और कपिल देव को छोड़ा पीछे, भारत ने गंवाई सीरीज

IND vs NZ: भारत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गप्टिल के 79 और टेलर के 73 रनों की बदौलत भारत को जीत के लिए 274 रनों का लक्ष्य दिया था।

रविंद्र जडेजा ने बनाया रिकॉर्ड (फोटो सोर्स-TWITTER)

भारत-न्यूजीलैंड के बीच आकलैंड में तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला गया। इस मुकाबले में एक बार फिर टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। 22 रनों से इस मैच को गंवाकर टीम इंडिया ने सीरीज गंवा दी है। 5 मैचों की टी20 सीरीज क्लीन स्विप के बाद भारतीय टीम का वनडे में इस तरह का प्रदर्शन कई सवाल खड़े कर रहा है लेकिन इसी बीच जडेजा ने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत के लिए 274 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में टीम इंडिया जब बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो उसकी शुरुआत खराब रही। एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। लेकिन 7 नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जडेजा ने एक बार फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। वह अपनी टीम को जीत तो नहीं दिला सके। लेकिन, जडेजा ने धोनी और कपिल देव जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है।

7 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो जडेजा ने कपिल देव और धोनी को पीछे छोड़ दिया है। इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए जडेजा ने अबतक 7 अर्धशतक जमाए हैं। वहीं धोनी और कपिल देव ने 6-6 फिफ्टी लगाई हैं।

इस मुकाबले की बात करें तो भारत ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गप्टिल के 79 और टेलर के 73 रनों की बदौलत भारत को जीत के लिए 274 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में भारत की ओर से अय्यर ने 52 तो जडेजा ने 55 रनों की पारी खेली।

वहीं नवदीप ने भी 45 रनों की पारी खेली। लेकिन टीम इंडिया 22 रनों से इस मुकाबले को गंवा बैठी। इस सीरीज में भारत अब 2-0 से पीछे है। इस सीरीज का आखिरी मैच 11 फरवरी को खेला जाना है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट