ताज़ा खबर
 

Covid-19: रविंद्र जडेजा ने VIDEO पोस्ट कर देशवासियों को चेताया, कैरेबियाई क्रिकेटर ने कहा- ये तो आपके बाएं हाथ का खेल

Covid-19: कोरोनावायरस के कारण दुनिया के 195 देशों के लोग परेशान हैं। अब तक 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 4 लाख 60 हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं।

डीन जोंस ने रविंद्र जडेजा को दुनिया का बेस्ट फील्डर बताया है। (सोर्स-सोशल मीडिया)

कोरोनावायरस के कारण कई क्रिकेट मैचों को रद्द या स्थगित कर दिया गया है। इस कारण कई क्रिकेटर्स घर पर सेल्फ आईसोलेट हो चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस टूर्नामेंट पर कोई भी फैसला 15 अप्रैल के बाद ही लेगा। इसी बीच देश में 21 दिनों का लॉकडाउन भी कर दिया गया है। टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने लोगों को कोरोनावायरस के प्रति जागरूक करने के लिए एक वीडियो शेयर किया है, जो काफी वायरल हो रहा है।
Coronavirus in India Latest LIVE Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- कोरोना के संक्रमण दर में कमी, केंद्रीय मंत्रियों को अलग-अलग राज्यों का प्रभारी बनाया
जडेजा ने एक वनडे मैच की पुरानी क्लिप शेयर की है, जिसमें वे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को रनआउट करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के जरिए उन्होंने अपने प्रशंसकों से सुरक्षित रहने और घर में रहने का आग्रह किया है। उन्होंने रन आउट नहीं होने की बात कहकर फैंस को सलाह भी दी। जडेजा ने लिखा, ‘‘सुरक्षित रहें, घर पर रहें। रन आउट मत होना।’’ उनके इस पोस्ट पर वेस्टइंडीज के फैबियन एलेन ने भी कमेंट किया। उन्होंने कहा कि ये तो आपके बाएं हाथ का खेल है।


जडेजा ने जो वीडियो शेयर किया वह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पिछले साल गए एक वनडे मैच का है। वह मुकाबला एडिलेड ओवल में खेला गया था। कुलदीप यादव की गेंद उस्मान ख्वाजा सिंगल के लिए दौड़े। पॉइंट पर खड़े जडेजा ने डायरेक्ट थ्रो से उन्हें रन आउट कर दिया। उन्होंने वह थ्रो अपने बाएं हाथ से किया था। गेंद सीधे स्टंप से जाकर लगी और ख्वाजा को पवेलियन लौटना पड़ा। वह मैच का टर्निंग पॉइंट था।

हाल ही में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डीन जोन्स ने बताया है कि उनके मुताबिक बेन स्टोक्स और रविंद्र जडेजा दुनिया के दो बेस्ट फील्डर हैं। कोरोनावायरस के कारण दुनिया 195 देशों के लोग परेशान हैं। अब तक 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है तो 4 लाख 60 हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित है। इस बिमारी से ठीक होने वाली की संख्या तकरीबन 1 लाख 14 हजार है। दुनिया की एक तिहाई आबादी कोरोनावायरस के कारण लॉकडाउन है। भारत में 130 तो इटली में 6 करोड़ लोग घरों में बंद हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Covid-19: आईसीसी का बड़ा फैसला, टी20 वर्ल्ड कप 2021 और वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सभी क्वालिफाइंग इवेंट स्थगित
2 Covid-19: इटली के वैज्ञानिक का दावा; चैंपियंस लीग के कारण फैला कोरोना, मैच के 2 दिन बाद से ही लगने लगा लाशों का ढेर
3 Covid-19: अश्विन ने लॉकडाउन से की मांकड़िंग की तुलना, जोस बटलर बोले- उनके संग होना चाहूंगा सेल्फ-आईसोलेट
IPL 2020
X