इस तस्वीर में हैं 2 देश, 4 खिलाड़ी और 2 नाम, क्या कैप्शन देंगे आप?

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर चार खिलाड़ियों की एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में दो-दो खिलाड़ी भारत और न्यूजीलैंड के हैं जो पीछ करके खड़े हैं। उनके जर्सी वाले नाम से दो भारतीय नाम उभरकर आ रहे हैं। ये तस्वीर अलग-अलग कैप्शन से सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

ravindra-jadeja-axar-patel-ajaz-patel-rachin-ravindra-unites-to-form-unique-photo-shared-by-bcci-icc-clicked-by-ravichandran-ashwin
BCCI द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर में पीठ की तरफ मुड़े अक्षर पटेल, एजाज पटेल, रचिन रवींद्र और रवींद्र जडेजा खड़े हैं (सोर्स- ट्विटर @BCCI)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों का ही बोलबाला रहा। हम सिर्फ टीम इंडिया की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि न्यूजीलैंड की तरफ से भी भारतीय खिलाड़ियों का ही जलवा देखने को मिला। जी हां सही सुन रहे हैं आप कीवी भारतीय खिलाड़ी। उन्हीं भारतीय खिलाड़ियों की एक तस्वीर सामने आई है।

दरअसल न्यूजीलैंड की तरफ से गेंदबाज एजाज पटेल ने पूरे मुकाबले में 14 विकेट अपने नाम किए। वे पेशे से कीवी गेंदबाज हैं लेकिन उनका जन्म मुंबई में ही हुआ था। वे भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं और दूसरे कीवी खिलाड़ी रहे रचिन रवींद्र जिन्होंने पहले मैच में कीवी टीम को हार से बचाया और वानखेड़े में 3 विकेट भी दूसरी पारी में लिए। इन दोनों खिलाड़ियों ने भारत में काफी सुर्खियां बटोर ली हैं।

आप सोच रहे होंगे कि हम क्यों ये बात कर रहे हैं। दरअसल भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने अपने ट्विटर पेज पर एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में चार खिलाड़ी पीठ करके खड़े हैं। ये चारों खिलाड़ी मिलकर अपनी जर्सी से दो नाम बना रहे हैं और इनमें दो-दो खिलाड़ी दोनों देश (भारत और न्यूजीलैंड) के हैं।

इस तस्वीर में सबसे आगे (बाएं से दाएं) अक्षर पटेल खड़े हैं और उनकी जर्सी पर लिखा है ‘अक्षर’, उनके बाद खड़े हैं एजाज पटेल जिनकी जर्सी पर लिखा है ‘पटेल’, इसके बाद तीसरे स्थान पर खड़े हैं रचिन रवींद्र जिनकी जर्सी पर लिखा है ‘रवींद्र’ और आखिरी स्थान पर खड़े हैं रवींद्र जडेजा जिनकी जर्सी पर लिखा है ‘जडेजा’।

इस तरह चारों खिलाड़ियों की जर्सी से मिलकर बन रहे हैं दो नाम। वो दो नाम हैं अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा। तो ये तस्वीर सोशल मीडिया पर अलग-अलग कैप्शन से वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि इस तस्वीर को रविचंद्रन अश्विन ने क्लिक किया था।

इस तस्वीर को आईसीसी ने शेयर करते हुए परफेक्ट क्लिक बताया है। कई लोग इस पर फनी कैप्शन भी दे रहे हैं। कोई कुंभ मेले के भाई बता रहा है तो कोई वॉशिंग पाउडर के सफेदी वाले जोक मार रहा है। अब आप भी फैसला कर लीजिए कि आप इस तस्वीर को क्या कैप्शन देना चाहते हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट