ताज़ा खबर
 

वीडियो: अॉस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ने उकसाया तो रविंद्र जाडेजा ने दिया करारा जवाब-तुम बोलोगे, मैं मारूंगा

भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट धर्मशाला में खेला जा रहा है। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है।

जाडेजा फिलहाल दुनिया के नंबर एक टेस्ट बॉलर हैं।

भारतीय अॉलराउंडर रविंद्र जाडेजा का मैदान पर अपने मस्तमौला अंदाज के लिए जाने जाते हैं। उनकी घूमती गेंदों ने इस सीरीज में अॉस्ट्रेलिया के कई दिग्गज बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है। लेकिन वह किस अंदाज में अपने विरोधियों को चुप कराते हैं, यह धर्मशाला में चल रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन नजर आया। अॉस्ट्रेलिया के विकेटकीपर मैथ्यू वेड बार-बार जाडेजा को उकसा रहे थे। गेंदबाजी करने आए नाथन लायन के ओवर में वेड ने जाडेजा की भारतीय टीम में भूमिका पर सवाल उठाए। वेड ने कहा कि तुम टीम इंडिया में किसलिए आए हो। वेड के यह कहने के बाद जाडेजा ने उनसे चुप रहने और किसी तरह की जुबानी जंग में नहीं पड़ने को कहा।  जाडेजा ने यह भी कहा कि अगर तुम कुछ शुरू करोगे, तो मैं इसका जवाब दूंगा।

इसके बाद अंपायर को भी बीच बचाव के लिए आना पड़ा। उन्होंने कहा कि आप लोग जुबानी जंग बंदकर खेल पर ध्यान दें। लेकिन शायद वेड स्लेजिंग करने के ही मूड में थे। उन्होंने कहा कि जैसे ही मैच खत्म होगा, वह जाडेजा के इंस्टाग्राम अकाउंट पर जवाब देंगे। हालांकि वेड की स्लेजिंग से जाडेजा को कोई फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने शानदार हाफ सेंचुरी लगाई। उनकी शानदार पारी की बदौलत ही भारत ने अॉस्ट्रेलिया पर 32 रन की बढ़त हासिल की।

यहां देखें वीडियो :

बता दें कि भारत और अॉस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में दोनों ही टीमों में काफी जुबानी जंग हो चुकी है। कप्तान स्टीव स्मिथ द्वारा ड्रेसिंग रूम को देखकर DRS लेने की सलाह पर कप्तान विराट कोहली भड़क गए थे। इसके बाद विराट कोहली ने स्टीव स्मिथ पर आरोप लगाया था कि उन्होंने टीम इंडिया के फिजियोथेरेपिस्ट का अपमान किया है, जिसका स्टीव स्मिथ ने खंडन किया था। वहीं रांची टेस्ट के चौथे दिन भी कंगारू टीम ने भारतीय खिलाड़ियों को उकसाने की कोशिश की थी। उस वक्त क्रीज पर भारतीय बल्लेबाज चेतेश्नवर पुजारा और रिद्धिमान साहा बैटिंग कर रहे थे।

भारत उस वक्त अॉस्ट्रेलियाई के स्कोर से 61 रन पीछे था और उसके 4 विकेट शेष थे। जब पुजारा और साहा की साझेदारी को तोड़ने का कोई रास्ता कंगारू टीम को नहीं दिखा तो उन्होंने स्लेजिंग का सहारा लेना शुरू कर दिया। दिन के दसवें ओवर में अॉस्ट्रेलियाई गेंदबाज जॉश हेजरवुड ने साहा को एक बाउंसर फेंकी। लेकिन साहा शायद इस गेंद को उतने बेहतर तरीके से नहीं खेल पाए, जिसके बाद हेजलवुड ने साहा से रक्षात्मक रवैया छोड़ने को कहा था। इसके जवाब में साहा ने हेजलवुड से कहा कि वह दूसरे छोर पर जाएं और बॉलिंग करें। इसके बाद अंपायर को आकर बीच-बचाव करना पड़ा था।

भारत- ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टॉप स्लेजिंग मोमेंट्स, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App