रविचंद्रन अश्विन की 4 साल बाद नीली जर्सी में जोरदार वापसी, विराट कोहली ने मैच के बाद भारतीय स्पिनर को लेकर कही ये बात

रविंचंद्रन अश्विन ने चार साल बाद भारत के लिए नीली जर्सी में अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला। इससे पहले उन्होंने 9 जुलाई 2017 को वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 खेला था। अफगानिस्तान के खिलाफ अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की।

ravichandran-ashwin-returns-to-india-limited-over-team-after-four-years-against-afghanistan-in-t20-world-cup-2021-virat-kohli-hails-ace-spinner
रविचंद्रन अश्विन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 4 ओवर में 14 रन देकर झटके 2 विकेट (सोर्स- ट्विटर)

भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान में सबसे सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने लिमिटेड ओवर क्रिकेट में शानदार वापसी की। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलने का मौका मिला। उन्होंने इससे पहले आखिरी बार 9 जुलाई 2017 को भारत के लिए टी20 मुकाबला खेला था।

इस मुकाबले में अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 14 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। वहीं मैच के बाद भारतीय कप्तान ने भी दिग्गज भारतीय स्पिनर की तारीफों के पुल बांधे। उन्होंने कहा कि अश्विन की वापसी टीम के लिए सकारात्मक पक्ष रही।

आपको बता दें शुरुआती दोनों मुकाबलों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ अश्विन को प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी। जिसकी चारों तरफ से आलोचना भी की जा रही थी।

अश्विन इससे पहले आखिरी बार जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत के लिए नीली जर्सी में खेलते दिखे थे। चार साल बाद उनका चयन टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में किया गया था।

चार साल बाद लिमिटेड ओवर की टीम में लौटे अश्विन के लिए भारतीय कप्तान ने कहा कि,’ऐश (अश्विन) की वापसी काफी सकारात्मक पहलू रहा, इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है। उन्होंने आईपीएल में भी इस तरह का नियंत्रण और लय दिखाई थी। वह विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं जो समझदारी के साथ गेंदबाजी करते हैं।’

T20 WC 2021: भारत ने अफगानिस्तान को हराकर खोला खाता, ग्रुप-1 और ग्रुप-2 के पॉइंट्स टेबल का क्या है ताजा हाल; सेमीफाइनल में किसे मिली जगह

अश्विन के टी20 करियर की बात करें तो वे भारत के लिए 47 टी20 मुकाबलों में 54 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वे भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। पहले स्थान पर 63 विकेट के साथ युजवेंद्र चहल हैं और 62 विकेट लेकर जसप्रीत बुमराह दूसरे स्थान पर हैं।

विराट कोहली ने सेमीफाइनल की रेस को लेकर कहा कि,’नेट रन रेट हमारे दिमाग में था। टीम बैठक में हमने बात की थी कि हमारे पास क्वालीफाई करने का जो भी मौका है उस पर ध्यान देना होगा और सकारात्मक रहना होगा।’

गौरतलब है कि भारत ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराकर ग्रुप-2 में प्रतिस्पर्धा बढ़ा दी है। पाकिस्तान जहां पहले ही चार मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। वहीं अब दूसरी टीम के लिए मुख्य मुकाबला है भारत, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट