ताज़ा खबर
 

Covid-19: अश्विन ने लॉकडाउन से की मांकड़िंग की तुलना, जोस बटलर बोले- उनके संग होना चाहूंगा सेल्फ-आईसोलेट

IPL: पिछले साल 25 मार्च को आईपीएल के मैच में अश्विन ने बटलर को गेंद फेंके बिना ही नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रन आउट कर दिया। मैदान पर काफी देर तक विवाद हुआ और बटलर को पवेलियन लौटना पड़ा। उन्होंने 43 गेंद पर 69 रन बनाए थे।

रविचंद्रन अश्विन पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थे। (सोर्स- सोशल मीडिया)

कोरोनावायरस के कारण क्रिकेट के कई टूर्नामेंट प्रभावित हो रहे हैं। इस दौरान क्रिकेटर सोशल मीडिया पर लोगों को जागरूक करने का काम कर रहे हैं। पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पिछले साल की एक तस्वीर शेयर की। इसमें वे राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को मांकड़िंग कर रहे हैं। अश्विन तब किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थे। मांकड़िंग के बाद काफी विवाद हुआ था। कुछ क्रिकेटर्स इसके खिलाफ थे तो कुछ ने नियमों का हवाला देकर इसे सही बताया था। अश्विन के इस ट्वीट पर बटलर ने मजेदार जबाव दिया है।

दरअसल, कोरोनावायरस के कारण पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन कर दिया है। मौजूदा और पूर्व क्रिकेटर्स ने इसकी तारीफ की और समर्थन में ट्वीट भी किए। अश्विन ने बटलर को मांकड़िंग करते हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। उन्होंने लिखा, ‘‘मुझे किसी ने यह फोटो भेजकर बताया कि ठीक एक साल पहले ऐसा रन आउट हुआ था। देश में इस समय लॉकडाउन चल रहा है और यह याद दिलाने के लिए अच्छा फोटो हैं। बाहर ना घूमें, घरों के अंदर रहिए और सुरक्षित रहें।’’


दूसरी ओर, बटलर ने स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत की। उसमें उनसे पूछा गया कि वे किसके साथ सेल्फ- आईसोलेट होना चाहेंगे। इस पर इंग्लिश विकेटकीपर ने कहा- रवि अश्विन। उन्होंने आगे कहा, ‘‘मांकड़िंग को एक साल हो गया है, लेकिन अभी भी इसके बारे में मुझे ट्वीट आते रहते हैं। इनमें कहा जाता है ‘सुरक्षित रहो, बाहर मत निकलो’ और वही तस्वीर डाली जाती है।’’ बटलर इस सीजन में भी राजस्थान की टीम में हैं, लेकिन अश्विन अब पंजाब की जगह दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलेंगे।


पिछले साल 25 मार्च को आईपीएल के मैच में अश्विन ने बटलर को गेंद फेंके बिना ही नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रन आउट कर दिया। मैदान पर काफी देर तक विवाद हुआ और बटलर को पवेलियन लौटना पड़ा। उन्होंने 43 गेंद पर 69 रन बनाए थे। इसके बाद कई क्रिकेटर्स ने अश्विन पर सवाल उठाए, लेकिन भारतीय स्पिनर ने सबको नजरअंदाज कर दिया। नियमों के मुताबिक यह सही भी था। अश्विन ने बाद में कहा भी था कि उन्होंने इसकी कोई प्लानिंग नहीं की थी, यह स्वभाविक था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 T20 Asia Cup 2020 Date, Schedule: Covid-19: क्या रद्द होगा T20 एशिया कप, जानिए और किन-किन टूर्नामेंट्स पर लग सकता है ‘कोरोना ग्रहण’
2 Covid-19: इटली से 263 भारतीयों को बचाने में यह पूर्व आलराउंडर भी रहा शामिल, 4 शतक लगाने के साथ ले चुके हैं 148 विकेट
3 कोरोनावायरस: अफ्रीका के स्टार फुटबॉलर मोहम्मद फराह की मौत, रिटायरमेंट के बाद बने थे खेल मंत्री के एडवाइजर
ये पढ़ा क्या?
X