ताज़ा खबर
 

IND vs SA:लंबे समय बाद वापसी कर रहे रविचंद्रन अश्विन ने बनाया रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 350 विकेट

IND vs SA, 1st Test: रोहित शर्मा इस मैच में जहां बतौर टेस्ट ओपनर डेब्यू कर रहे थे। वहीं, अश्विन लंबे समय बाद वापसी। दोनों ने ही कमाल का प्रदर्शन किया।

Author October 6, 2019 2:07 PM
रविचंद्रन अश्विन ने बनाया रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में पूरे किए 350 विकेट

विशाखापत्तनम के मैदान पर खेले गए भारत-साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच में विराट सेना ने 203 रनों से जीत दर्ज की। इस मुकाबले में भारत के शीर्ष ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने रविवार को अपने 66वें टेस्ट में सबसे तेज 350 विकेट हासिल करने के साथ ही श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी की। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 27वीं बार पारी में पांच या इससे अधिक विकेट चटकाने वाले अश्विन ने पांचवें दिन थ्यूनिस डि ब्रून को बोल्ड करके यह उपलब्धि हासिल की।

सुबह के पहले सत्र में अश्विन ने पांचवीं गेंद पर ही भारत को पहली सफलता दिलाई। दक्षिण अफ्रीका की टीम 395 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। दिसंबर 2018 के बाद पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे अश्विन अगस्त-सितंबर में वेस्टइंडीज में दो टेस्ट की श्रृंखला में नहीं खेले थे और इस दौरान बायें हाथ के स्पिनर जडेजा को टीम में प्राथमिकता दी गई थी। मौजूदा श्रृंखला के पहले टेस्ट से पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हालांकि कहा था कि घरेलू हालात में अश्विन भारतीय टीम की पसंद बने हुए हैं।

इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने ही कमाल का प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा इस मैच में जहां बतौर टेस्ट ओपनर डेब्यू कर रहे थे। वहीं, अश्विन लंबे समय बाद वापसी। दोनों ने ही कमाल का प्रदर्शन किया। रोहित ने पहली पारी में 176 तो दूसरी पारी में 127 रनों की कमाल पारी खेली। भारत इस सीरीज में अब 1-0 से आगे हो गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 80 लाख की घड़ी पहनकर लंदन में हार्दिक पंड्या ने कराई सर्जरी! सोशल मीडिया पर VIRAL हो रही फोटो
2 IND vs SA: चहल की पोज कॉपी कर रहे थे क्विंटन डिकॉक! युजी ने कहा- भाई आपसे न हो पाएगा
3 India vs South Africa 1st Test : भारतीय गेंदबाजों की फिरकी में घूमा साउथ अफ्रीका, 203 रनों से जीता पहला टेस्ट
ये पढ़ा क्या?
X