ताज़ा खबर
 

अश्विन टैस्ट सिरीज में सबसे बड़ा खतरा होंगे: डु प्लेसिस

टी20 और एकदिवसीय शृंखला में जीत के बावजूद दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ आगामी टैस्ट शृंखला के दौरान धीमे और स्पिनरों के लिए अनुकूल पिचों को लेकर चिंतित है..

Author मोहाली | November 3, 2015 1:31 AM
अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में भारत की 3-0 की जीत के दौरान 31 विकेट चटकाए थे और उनका टेस्ट बल्लेबाजी औसत 31.68 जबकि उच्चतम स्कोर 124 रन है।

टी20 और एकदिवसीय शृंखला में जीत के बावजूद दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ आगामी टैस्ट शृंखला के दौरान धीमे और स्पिनरों के लिए अनुकूल पिचों को लेकर चिंतित है। टीम के स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं। यह पूछने पर कि क्या दक्षिण अफ्रीका को मेजबान टीम के अनुकूल विकेट की उम्मीद है, डु प्लेसिस ने कहा कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि पिच पहले दिन से स्पिन करेगी, आप उम्मीद करते हो और उसके अनुसार योजना बनाते हो।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भारत में चीजें अतीत की तुलना में अधिक आक्रामक हो गई हैं। पहले पिचें संभवत: तीसरे, चौथे और पांचवें दिन स्पिन लेती थीं लेकिन अब पहले दिन से स्पिन लेने लगी हैं। गुरुवार से शुरू हो रहे पहले क्रिकेट टैस्ट से पूर्व सोमवार को यहां आइएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में टीम के अभ्यास सत्र के बाद डु प्लेसिस ने कहा कि इसका मतलब हुआ कि टैस्ट मैच लंबे समय तक नहीं चलेगा। लेकिन हमारी नजर में अगर टैस्ट मैच सिर्फ तीन दिन चलेगा तो फिर हम योजना बनाकर आक्रमण करने की कोशिश करेंगे। सुनिश्चित करें कि मौके का इंतजार करें और लय अपने पक्ष में करें। डु प्लेसिस ने कहा कि चोट के बाद वापसी कर रहे अश्विन से टैस्ट शृंखला के दौरान निपटना अहम है।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 7 Plus 32 GB Black
    ₹ 59000 MRP ₹ 59000 -0%
    ₹0 Cashback
  • Lenovo Phab 2 Plus 32GB Champagne Gold
    ₹ 17999 MRP ₹ 17999 -0%
    ₹900 Cashback

उन्होंने कहा कि अश्विन बेजोड़ स्पिनर है लेकिन मुझे लगता है कि हमने उसका अच्छी तरह से सामना (टी20 में) किया। अब टैस्ट क्रिकेट में हम उम्मीद करते हैं कि उसे ज्यादा टर्न मिलेगा। उन्होंने कहा कि अश्विन हमारे लिए सबसे बड़ा खतरा है लेकिन हम काफी अच्छी योजना बनाएंगे। हम इस शृंखला में जिस तरह अश्विन का सामना करेंगे, वह निश्चित तौर पर हमारी कामयाबी या नाकामी तय करेगा।

दक्षिण अफ्रीका का यह बल्लेबाज उम्मीद कर रहा है कि मोहाली में पहले दिन से गेंद को टर्न मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह काफी सूखा लग रहा है। हम पहले दिन से ही गेंद के स्पिन होने की उम्मीद कर रहे हैं। फिलहाल विकेट ऐसा ही लग रहा है। डु प्लेसिस ने मुंबई में पांचवें और अंतिम एकदिवसीय मैच के दौरान पिच की आलोचना के लिए भारतीय टीम प्रबंधन पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि अगर वे जीत रहे होते तो कोई शिकायत करते। मुझे लगता है कि यह हार से ध्यान हटाने के लिए है।

डु प्लेसिस ने हालांकि दौरे पर अब तक दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के प्रदर्शन की तारीफ की है। दक्षिण अफ्रीका की टीम मोहाली पर अपना पहला टैस्ट खेल रही है और डु प्लेसिस ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज चुनौती के लिए तैयार हैं। डु प्लेसिस ने कहा कि टैस्ट शृंखला में दक्षिण अफ्रीका की सफलता में तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल की भूमिका अहम होगी।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App