अश्विन की आंधी में उड़े आधा दर्जन अंग्रेज, टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय स्पिनर ने इंग्लैंड को दी चेतावनी; देखें Video

रविचंद्रन अश्विन गुरुवार को डरहम में भारतीय टीम से जुड़ेंगे। इससे पहले उन्होंने कुछ अभ्यास हासिल करने के लिए सरे की ओर से 58 ओवर गेंदबाजी। इसमें उन्होंने 127 रन देकर सात विकेट हासिल किए।

R Ashwin bowled a brilliant spell for Surrey in the second innings
रविचंद्रन अश्विन ने सरे के लिए खेलते हुए दूसरी पारी में 15 ओवर में 6 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। (सोर्स- Surrey/Screengrab)

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इंग्लिश काउंटी चैम्पियनशिप में सरे के लिए खेलते हुए 27 रन देकर छह विकेट झटके। उनका यह शानदार प्रदर्शन पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए एक तरह से चेतावनी भी है। अश्विन के इस मैच का रुख मोड़ने वाले स्पैल से सरे ने समरसेट को दूसरी पारी में महज 69 रन पर समेट दिया।

वह गुरुवार को डरहम में भारतीय टीम से जुड़ेंगे। इससे पहले उन्होंने कुछ अभ्यास हासिल करने के लिए सरे की ओर से 58 ओवर गेंदबाजी। इसमें उन्होंने 127 रन देकर सात विकेट हासिल किए। पहली पारी में गेंदबाजी कार्यभार संभालने के दौरान उन्होंने अच्छे कोण में गेंदबाजी की। दूसरी पारी में उन्होंने अपनी कैरम बॉल से प्रतिद्वंद्वी टीम के बल्लेबाजों को हैरत में डाल दिया।

नई ड्यूक गेंद से उनके शानदार प्रदर्शन और बाएं हाथ के स्पिनर डैन मोरियाटी के चार विकेट से समरसेट की टीम 29.1 ओवर में महज 69 रन पर सिमट गई। समरसेट ने पहली पारी में 429 रन बनाए थे। सरे की टीम पहली पारी में 240 रन ही बना पाई थी। अब उसे 258 रन के लक्ष्य का पीछा करना है।

अश्विन ने दूसरी पारी के दौरान पिच से मिले अतिरिक्त उछाल का फायदा उठाया। उन्होंने अपनी कैरम बॉल और ऑफ ब्रेक का सूझबूझ से इस्तेमाल किया। भारतीय दल डरहम में इकट्ठा होगा, जहां वे 20 से 22 जुलाई तक ‘कम्बाइंड काउंटीज’ (चयनित काउंटी एकादश) के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेंगे। खराब मौसम के कारण अगर विध्न पड़ता है तो यह चार दिवसीय भी हो सकता है।

अश्विन 58 ओवर फेंक चुके हैं तो भारतीय प्रबंधन इस मैच के दौरान अन्य गेंदबाजों को आजमाना चाहेगा। खिलाड़ियों को आरटी-पीसीआर जांच दोबारा करानी होगी, क्योंकि उन्होने न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के बाद 20 दिन का ब्रेक लिया था। जांच निगेटिव आने के बाद ही वे जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में प्रवेश करेंगे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।