ताज़ा खबर
 

रविचंद्रन अश्विन ने ‘बदतमीज सिडनीवासियों’ को सबक सिखाने की मांग की, कहा- अब बर्दाश्त से बाहर हुई बात

रविवार को चौथे दिन के दूसरे सत्र के दौरान भारतीय खिलाड़ी मैदान के बीच एकत्रित हो गए जब स्क्वायर लेग बाउंड्री पर खड़े सिराज ने अपशब्द कहे जाने की शिकायत की। इसके बाद सुरक्षाकर्मी दर्शक दीर्घा में गए और अपशब्द कहने वाले व्यक्ति को ढूंढने लगे और फिर दर्शकों के एक समूह को स्टैंड से जाने को कहा गया।

Ravichandran Ashwin, Mohammed Siraj, racist abuseरविचंद्रन अश्विन ने तीसरे टेस्ट में दो विकेट लिए। उन्होंने स्टीव स्मिथ को आउट किया। (सोर्स – bcci)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में हो रहे तीसरे टेस्ट के दौरान भारतीय खिलाड़ियों को नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के कुछ दर्शकों ने गंदी गालियां भी दी। इससे भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन खासे नाराज हैं। उन्होंने रविवार को कहा कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर दर्शकों द्वारा नस्लवादी दुर्व्यवहार कोई नई बात नहीं है। इससे सख्ती से निपटे जाने की जरूरत है।

तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय खिलाड़ियों पर नस्ली टिप्पणी करने के बाद कुछ दर्शकों को मैदान से हटा दिया गया। अश्विन ने दिन के खेल के बाद कहा कि भारतीय खिलाड़ियों ने पहले भी सिडनी में नस्लवाद का सामना किया है। उन्होंने कहा, ‘‘हमने पहले भी सिडनी में नस्लवाद का सामना किया है। इससे बेहद सख्ती से निपटे जाने की जरूरत है।’’ रविवार को चौथे दिन के दूसरे सत्र के दौरान भारतीय खिलाड़ी मैदान के बीच एकत्रित हो गए जब स्क्वायर लेग बाउंड्री पर खड़े सिराज ने अपशब्द कहे जाने की शिकायत की।

इसके बाद सुरक्षाकर्मी दर्शक दीर्घा में गए और अपशब्द कहने वाले व्यक्ति को ढूंढने लगे और फिर दर्शकों के एक समूह को स्टैंड से जाने को कहा गया। स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार मैदान के सुरक्षाकर्मियों ने छह लोगों को वहां से बाहर कर दिया। इस दौरान 10 मिनट के लिए खेल रूका रहा। अश्विन ने कहा, ‘‘मुझे 2011 में पता नहीं था कि नस्लवाद क्या होता है और आप किस तरह से दूसरों को छोटा दिखाते है। इसमें दूसरे लोग भी हंसते हुए साथ देते है।’’

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने भी इस घटना की अलोचना की। इस घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय क्रिकेट टीम से माफी मांगी। सीए के इंटिग्रिटी एवं सुरक्षा प्रमुख सीन केरोल ने कहा, ‘‘क्रिकेट आस्ट्रेलिया हर तरह के भेदभावपूर्ण व्यवहार की कड़ी निंदा करता है। सीरीज का मेजबान होने के नाते हम भारतीय क्रिकेट टीम में अपने मित्रों से माफी मांगते हैं और उन्हें आश्वासन देते हैं कि हम इस मामले में कड़ी कार्रवाई करेंगे।’’

Next Stories
1 रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने खत्म किया 53 साल का सूखा, हिटमैन ने विदेश में हासिल की पहली बार यह उपलब्धि
2 साक्षी ने पोस्ट की शादी से पहले महेंद्र सिंह धोनी के साथ वाली तस्वीर, देखिए 13 साल में कितने बदल गए माही
3 सिडनी में टीम इंडिया के साथ ‘गंदी बात,’ टिप्पणी के 15 मिनट बाद तक रुका रहा मैच; क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने माफी मांगी
ये पढ़ा क्या?
X