scorecardresearch

रवि शास्त्री ने कहा- IPL से पहले चोटिल खिलाड़ी भी हो जाता है फिट, सुरेश रैना ने CSK के इस प्लेयर को बताया एमएस धोनी का उत्तराधिकारी

Ravi Shastri, Suresh Raina: रवि शास्त्री ने आईपीएल को सर्वश्रेष्ठ फीजियोथेरेपिस्ट कहते हुए कहा है कि, कोई भी चोटिल खिलाड़ी आईपीएल से पहले फिट हो जाता है। साथ ही सुरेश रैना ने एमएस धोनी के बाद सीएसके की कप्तान के लिए उपयुक्त नाम बताया है। शास्त्री और रैना दोनों इस बार साथ में कमेंट्री करते नजर आएंगे।

IPL 2022, IPL 2022 Commentators, Suresh Raina, Ravi Shastri, CSK Captain After Dhoni
मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना और टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री आईपीएल 2022 में कमेंट्री करते दिखाई देंगे (सोर्स- ट्विटर)

भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री और पूर्व क्रिकेटर व मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना आगामी आईपीएल (IPL 2022) के सीजन में कमेंट्री करते नजर आएंगे। इससे पहले शास्त्री ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि, आईपीएल एक शानदार फिजियोथेरेपिस्ट है और इसके शुरू होने से पहले हर चोटिल खिलाड़ी फिट हो जाता है। वहीं सुरेश रैना ने रविंद्र जडेजा को एमएस धोनी के बाद सीएसके का उपयुक्त कप्तान बताया।

रवि शास्त्री ने मंगलवार को आईपीएल के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, आईपीएल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिजियोथेरेपिस्ट के रूप में काम करता है और इसमें चोटिल खिलाड़ियों को लीग के लिए समय पर फिट करने की गजब क्षमता है।’ शास्त्री ने इस बात को भले मजाकिया अंदाज में कहा हो, लेकिन क्रिकेट बिरादरी के अंदर और बाहर के लोग पहले से ही ऐसा महसूस करते है।

‘खराब नियम के चलते नहीं कर पाया कमेंट्री’

भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच रहे रवि शास्त्री सात साल के बाद कमेंट्री में वापसी कर रहे है। उनकी कमेंट्री स्टाइल कौन भूल सकता है। वह एक शानदार कमेंटेटर रह चुके हैं। उन्होंने अपनी वापसी पर कहा, ‘ एक खराब नियम से बंधे होने के कारण’ मैं कमेंट्री नहीं कर पा रहा था। दरअसल शास्त्री लगातार भारतीय टीम के साथ किसी ना किसी भूमिका में जुड़े थे। हितों के टकराव वाले नियम के चलते वह उस भूमिका में कमेंट्री नहीं कर सकते थे।

सुरैश रैना ने किसे बताया धोनी का उत्तराधिकारी?

रवि शास्त्री के साथ सुरेश रैना भी इस आईपीएल के दौरान स्टार स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री करते हुए दिखेंगे। उन्हें इस बार किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। सीएसके के स्टार खिलाड़ी रहे मिस्टर आईपीएल ने कहा कि, हरफनमौला रविंद्र जडेजा भविष्य में दिग्गज महेन्द्र सिंह धोनी की जगह टीम की कमान संभाल सकते हैं। टीम में रायुडू, ब्रावो जैसे अनुभवी हैं, लेकिन क्रिकेट को लेकर जडेजा का दिमाग काफी तेज है।

गौरतलब है कि आईपीएल का 15वां सत्र शनिवार (26 मार्च) से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच के साथ शुरू होगा। इस सत्र के लीग स्टेज के 55 मैच मुंबई और 15 मैच पुणे में खेले जाएंगे। मुंबई के वानखेड़े के अलावा डीवाई पाटिल और ब्रेबोर्न स्टेडियम में मैचों का आयोजन होगा।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.