ताज़ा खबर
 

बिल पेमेंट के समय गायब हो जाते थे सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री खा जाते थे दो आदमियों का खाना

1983 वर्ल्ड कप जीत के आज यानी 25 जून 2020 को 37 साल हो गए। टीम इंडिया कपिल देव की कप्तानी में पहली बार चैंपियन बनी थी। उसके बाद 2011 में टीम को सफलता मिली थी।

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर सुनील गावस्कर और मौजूदा कोच रवि शास्त्री। ( सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय क्रिकेट टीम आज ही के दिन यानी 25 जून को 1983 में पहली बार वर्ल्ड कप जीती थी। टीम के पहले वर्ल्ड कप जीत को 37 साल हो गए। टीम में कपिल देव के अलावा महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर भी थे। वे दुनिया के बेस्ट ओपनर माने जाते थे। सोशल मीडिया एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वर्ल्ड कप 1983 टीम के कई सदस्य एक साथ हैं। कपिल शर्मा शो पर उस टीम के खिलाड़ी पहुंचे थे। तब खिलाड़ियों ने एक-दूसरे के बारे में कई खुलासे किए।

शो के दौरान कपिल शर्मा ने रैपिड राउंड में खिलाड़ियों से कई सवाल किए। उन्होंने पहला सवाल पूछा- होटल का कमरा सबसे ज्यादा गंदा कौन रखता था? इसका जवाब देते हुए मोहिंदर अमरनाथ ने क्रिस श्रीकांत का नाम लिया। उन्होंने कहा, ‘‘एक जूता इधर तो दूसरा उधर रहता था। शर्ट फेंका रहता था।’’ श्रीकांत ने अपना बचाव करते हुए कि वे ऐसे नहीं थे। कपिल ने अगला सवाल किया- मोजे निकालने पर किसके पैरों से बदबू आती थी? इस पर भी सभी ने श्रीकांत का ही नाम लिया।

कपिल ने अगला सवाल किया- सबसे ज्यादा खाता कौन था? बलविंदर संधू ने इसका जवाब देते हुए टीम इंडिया के वर्तमान कोच रवि शास्त्री का नाम लिया। उन्होंने कहा, ‘‘वह दो आदमी का आराम से खा जाता था। तीसरे का भी वह खाना खा सकता था।’’ सबसे ज्यादा पार्टी कौन करता था इस सवाल कीर्ति आजाद ने संदीप पाटिल का नाम लिया। सबसे ज्यादा फैशनेबल भी पाटिल ही थे। कैप्टन को सबसे ज्यादा मस्का कौन मारता था, इस सवाल पर संदीप पाटिल ने यशपाल शर्मा का नाम लिया।

कपिल शर्मा ने फिर पूछा- होटल में खाना खाने के बाद बिल भरने से पहले कौन निकल जाता था? इसका जवाब दिलीप वेंगसरकर ने सुनील गावस्कर की ओर इशारा किया। गावस्कर वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए शो में जुड़े थे। पूर्व खिलाड़ियों ने उस टूर्नामेंट की यादों को ताजा किया। भारतीय बल्लेबाज यशपाल शर्मा पर वर्ल्ड कप के दौरान ‘क्रांति’ फिल्म देखने का नशा चढ़ा हुआ था। जब भी समय मिलता था वे क्रांति देखने लगते थे। इससे साथी खिलाड़ी परेशान थे। सबने मिलकर उन्हें सबक सिखाने की कोशिश तो यशपाल टीवी लेकर ही भाग गए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कपिल देव को ‘पसंद’ थीं द्विअर्थी संवाद वाली फिल्में, टीम इंडिया के बल्लेबाज को था ‘क्रांति’ का नशा
2 PCB ने कहा, हमारे खिलाड़ियों के वीजा की गारंटी ले BCCI, विश्व कप खेलने के लिए पाकिस्तान की शर्त
3 ‘सट्टेबाजों को हल्के में नहीं लें, मैं भुगत रहा लापरवाही की सजा,’ अपनी गलती पर पछता रहे शाकिब अल हसन
ये पढ़ा क्या...
X