ताज़ा खबर
 

रवि शास्‍त्री बोले- मशीन नहीं हैं विराट कोहली, रॉकेट में भरा जाने वाला तेल भी नहीं आएगा काम

सरे के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट एलेक स्टीवर्ट ने कहा कि 'यह बेहद निराशाजनक है कि विराट कोहली, जो कि जून में हमारे साथ जुड़ने वाले थे, अब हमारे साथ नहीं खेल पाएंगे, लेकिन हम समझते हैं कि चोट कभी भी लग सकती है।

रवि शा्स्त्री और विराट कोहली। (express photo by Kamleshwar sinhj)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली चोटिल होने के कारण अब सरे की तरफ से काउंटी क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। सरे ने भी इस बात पर निराशा जाहिर की है। सरे क्रिकेट क्लब के होमपेज पर एक संदेश लिखा गया है, जिसमें कहा गया है कि ‘उन लोगों के पैसे वापस कर दिए जाएं, जिन्होंने उसे (विराट कोहली) देखने के लिए टिकट खरीदे थे।’ इस संदेश से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि विराट कोहली के काउंटी ना खेलने से सरे को बड़ा झटका लगा है। सरे के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट एलेक स्टीवर्ट ने कहा कि ‘यह बेहद निराशाजनक है कि विराट कोहली, जो कि जून में हमारे साथ जुड़ने वाले थे, अब हमारे साथ नहीं खेल पाएंगे, लेकिन हम समझते हैं कि चोट कभी भी लग सकती है। ऐसे में हम बीसीसीआई मेडिकल टीम के उस फैसले का सम्मान करते हैं, जिसमें उन्हें काउंटी क्रिकेट खेलने से मना किया गया है।’

बता दें कि विराट कोहली सरे के साथ 6 मैच खेलने वाले थे, जिनमें से 3 मैच चार दिवसीय कंट्री चैंपियनशिप के मैच थे। मुंबई मिरर के साथ बातचीत में भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी कहा कि वह (विराट कोहली) कोई मशीन नहीं है, बल्कि इंसान है। ऐसा नहीं है कि उसकी पीठ पर रॉकेट फ्यूल बांध दिया जाए और उसे खेलते रहने को कहा जाए। बताया जा रहा है कि यदि विराट कोहली पर और अधिक बोझ डाला गया तो वह आगामी इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो सकते हैं। विराट कोहली ने अपनी गर्दन की चोट को लेकर बुधवार को मुंबई के एक मशहूर ऑर्थोपैडिक डॉक्टर से मिले थे। डॉक्टर ने ही उन्हें कुछ दिन आराम करने और काउंटी क्रिकेट ना खेलने की सलाह दी थी।

17 मई को आईपीएल में सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलते हुए विराट कोहली को चोट लगी थी। इसके बाद विराट कोहली ने एक और मैच खेला। अब विराट चोट के चलते रिहैबलिटेशन में रहेंगे और 15 जून को नेशनल क्रिकेट एकेडमी, बेंगलुरु में फिटनेस टेस्ट देंगे। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा है कि बीसीसीआई मेडिकल टीम को उम्मीद है कि आगामी इंग्लैंड और आयरलैंड दौरे के लिए विराट कोहली जल्द ही फिट हो जाएंगे। विराट कोहली पिछले कुछ समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। जिसका असर अब उनके शरीर पर दिखने लगा है। बीते एक साल में विराट कोहली ने 47 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें आईपीएल के 14 मैच अलग से शामिल हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App