ताज़ा खबर
 

IND vs NZ: रवि शास्त्री ने बताया टी20 वर्ल्ड कप का गेम प्लान, कहा- ODI सीरीज में भी विश्वकप की होगी खास तैयारी

IND vs NZ: धवन की चोट पर शास्त्री ने कहा कि धवन एक अनुभवी खिलाड़ी और मैच विजेता है। उस तरह की चोट लगने पर नुकसान टीम को होता है।

कोच रवि शास्त्री (फोटो सोर्स-TWITTER)

टीम इंडिया की टीम इंन दिनों न्यूजीलैंड के लंबे दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे, 5 मैचों की टी20 और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। यह दौरा विश्वकप 2020 के लिहाज से काफी अहम होने वाला है। इस तैयारियों के लिहाज से टीम इंडिया की कोशिश टी20 सीरीज में बेहतर करने के साथ-साथ वनडे में भी धमाल मचाने की होगी। टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि आने वाले 6 वनडे मुकाबले(तीन न्यूजीलैंड तो तीन साउथ अफ्रीका) में भारत टी20 विश्वकप की तैयारियों को और पुख्ता करना चाहेगा।

न्यूजीलैंड दौरे से पहले दिये गए इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने कहा कि हम दुनिया के हर देश में हर हालात और हर टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे । यही हमारी टीम का लक्ष्य है । विश्व कप जीतना जुनून है और हम उस इच्छा को पूरी करने के लिये सब कुछ करेंगे । इस दौरै के बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे श्रृंखला मार्च में खेलनी है। शास्त्री ने कहा कि इस टीम की खासियत यह है कि सभी एक दूसरे की सफलता का मजा लेते हैं ।

उन्होंने कहा कि इस टीम में ‘मैं’ शब्द नहीं है , ‘हम’ की बात होती है । हम एक दूसरे की सफलता का जश्न मनाते हैं । जीत टीम की होती है । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला में 2- 1 से मिली जीत भारतीय टीम की ‘मानसिक ताकत’ दिखाती है जिसने पहले मैच में बुरी तरह हारने के बाद शानदार वापसी की।

वहीं, धवन की चोट पर शास्त्री ने कहा कि धवन एक अनुभवी खिलाड़ी और मैच विजेता है। उस तरह की चोट लगने पर नुकसान टीम को होता है। बता दें कि टी20 सीरीज का आगाज 24 जनवरी से होने जा रहा है। (एजेंसी इनपुट के साथ)

Next Stories
1 India vs New Zealand T20, ODI, Test Series 2020 Squad, Schedule: रोहित कर सकते हैं ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
2 Video: बिग बैश लीग में हुआ हादसा, रन लेने के चक्कर में गेंदबाज पर कूदा बल्लेबाज, अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा
3 ind a vs nz 1st unofficial odi: वनडे टीम में शामिल होते ही पृथ्वी शॉ ने 35 गेंद पर ठोके 48 रन, संजू सैमसन ने भी खेली तूफानी पारी; इंडिया ए 5 विकेट से जीता
ये पढ़ा क्या?
X