ताज़ा खबर
 

56.93 लाख रुपए है रवि शास्त्री की सालाना कमाई, जानिए बाकी कमेंटेटर्स कितना कमाते हैं

रिटायरमेंट के बाद खिलाड़ियों के लिए बतौर कमेंटेटर शुरुआत करना ही इसके बाद सबसे बेहतर विकल्प रह जाता है। इसका सबसे बढ़िया उदाहरण रवि शास्त्री, हर्षा भोगले, सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू जैसे पूर्व खिलाड़ी हैं।
रवि शास्त्री दमदार आवाज के बदौलत शानदार कमाई कर रहे हैं

बीसीसीआई ने हाल ही में भारत के टॉप खिलाड़ियों में शुमार विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की सैलरी दोगुनी कर दी। इसके साथ ही ये खिलाड़ी आईपीएल में भी मोटी कमाई कर रहे हैं। यूं तो अन्य प्रोफेशन में 35 साल के बाद लोग चरम पर होते हैं लेकिन क्रिकेटर्स इस उम्र में रिटायरमेंट लेने की सोचते हैं। अब कई लोगों के मन में ये सवाल है कि रिटायरमेंट के बाद उनकी सैलरी का क्या होगा?

रिटायरमेंट के बाद खिलाड़ियों के लिए बतौर कमेंटेटर शुरुआत करना ही इसके बाद सबसे बेहतर विकल्प रह जाता है। इसका सबसे बढ़िया उदाहरण रवि शास्त्री, हर्षा भोगले, सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, कपिल देव और नवजोत सिंह सिद्धू जैसे पूर्व खिलाड़ी हैं। ये सभी आज अपनी दमदार आवाज के बदौलत शानदार कमाई कर रहे हैं। आइए आपको भी बताते हैं इन कमेंटेटरर्स की चौंका देने वाली सैलरी के बारे में …

रवि शास्त्री : भारतीय क्रिकेट टीम के भूतपूर्व कप्तान और टीम इंडिया के पूर्व डायरेक्टर रवि शास्त्री दुनिया के बेहतरीन कमेंटेटर्स में से एक हैं। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 2016 में हुई सीरीज में 56.93 लाख रुपए दिए गए थे। वह फिलहाल आईपीएल में भी कमेंट्री कर रहे हैं।

सुनील गावस्कर : भारत के महानतम ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर रवि शास्त्री के साथ अक्सर कमेंट्री बॉक्स में नजर आते हैं। गावस्कर अब अपनी सीरियस छवि को बदलते हुए काफी फनी अंदाज में भी नजर आने लगे हैं। उनकी सैलरी भी लगभग रवि शास्त्री के ही बराबर है।

संजय मांजरेकर : रवि शास्त्री और सुनील गावस्कर के इतर संजय मांजरेकर को हाल ही में कई बार आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा है। आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत के इस पूर्व बल्लेबाज की कमाई 42 लाख रुपए है।

एल शिवरामाकृष्णन : बिजली की तार से भी पतले शिवरामाकृष्णन गेंद के अलावा माइक पर भी शानदार काम करते रहे हैं। चाहे वो टेस्ट मैच हो या फिर टी20। ये पूर्व खिलाड़ी हर मैच में अपनी आवाज के जरिए जान डाल देता है। मजाकिया अंदाज वाले शिवरामाकृष्णन को इंग्लैंड सीरीज के दौरान 42 लाख रुपए दिए गए।

गेंदबाजों की धुनाई करने वाले IPL इतिहास के टॉप- 5 बल्लेबाज, देखें वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule