ताज़ा खबर
 

Ranji Trophy: बिहार के बायें हाथ के स्पिनर ने तोड़ा बिशन सिंह बेदी का रिकॉर्ड

बिहार के बायें हाथ के स्पिनर आशुतोष अमन ने बुधवार को यहां रणजी ट्राफी के एक सत्र में अपना 65वां विकेट हासिल कर महान क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी को पीछे छोड़कर रिकार्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया।

Author पटना | January 10, 2019 10:18 AM
बिहार के बायें हाथ के स्पिनर आशुतोष अमन ने बुधवार को यहां रणजी ट्राफी के एक सत्र में अपना 65वां विकेट हासिल कर महान क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी को पीछे छोड़कर रिकार्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया।

बिहार के बायें हाथ के स्पिनर आशुतोष अमन ने बुधवार को यहां रणजी ट्राफी के एक सत्र में अपना 65वां विकेट हासिल कर महान क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी को पीछे छोड़कर रिकार्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया। बिहार ने मणिपुर को तीन विकेट से पराजित किया है, हालांकि क्वार्टरफाइनल के लिये प्लेट ग्रुप से एकमात्र स्थान उत्तराखंड ने मिजोरम पर बोनस अंक की जीत से हथिया लिया। बत्तीस साल के अमन ने यह उपलब्धि मणिपुर के संगतपम सिंह को पगबाधा आउट कर हासिल की जो उनका 65वां विकेट था। इस तरह उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान बेदी के दिल्ली की ओर से 1974-75 में हासिल किये गये 64 विकेट के रिकार्ड को तोड़ा। भारतीय वायुसेना के कर्मचारी अमन ने 71 रन देकर सात विकेट हासिल किये।

आपको बता दें बिहार ने बुधवार को यहां रणजी ट्राफी प्लेट ग्रुप के मुकाबले में मणिपुर को तीन विकेट से शिकस्त देकर छह अंक हासिल किये। बिहार की टीम प्लेट ग्रुप की तालिका में आठ मैचों 40 अंक से उत्तराखंड के बाद दूसरे स्थान पर है। वहीं उत्तराखंड के आठ मैचों में 44 अंक हैं। मणिपुर के दूसरी पारी में 238 रन पर आउट होने के बाद बिहार को जीत के लिये 138 रन का लक्ष्य मिला जिसे उसने लगातार अंतराल पर विकेट खोने के बावजूद सलामी बल्लेबाज मंगल महरोर (53) के अर्धशतक से 25.1 ओवर में सात विकेट पर 140 रन बनाकर हासिल कर लिया।

इससे पहले आशुतोष अमन के सात विकेट और एस कादरी के तीन विकेट से मणिपुर को 238 रन पर समेट दिया जिसने सुबह सात विकेट पर 217 रन से आगे खेलना शुरू किया था। हालांकि कप्तान यशपाल ंिसह अपना शतक पूरा करने में सफल रहे जो कल 84 रन बनाकर खेल रहे थे। उन्होंने 166 गेंद में 12 चौके से 105 रन बनाये।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App