ताज़ा खबर
 

रणजी ट्राफी ग्रुप ए: दिल्ली व असम का मैच रोमांचक स्थिति में

दिल्ली ने अपने आखिरी छह विकेट 37 रन के अंदर गंवाने के बाद असम को भी तीन करारे झटके देकर रणजी ट्राफी ग्रुप ए क्रिकेट मैच को मंगलवार को रोमांचक स्थिति में पहुंचा दिया..
Author गुवाहाटी | November 17, 2015 23:20 pm
(पीटीआई फोटो)

दिल्ली ने अपने आखिरी छह विकेट 37 रन के अंदर गंवाने के बाद असम को भी तीन करारे झटके देकर रणजी ट्राफी ग्रुप ए क्रिकेट मैच को मंगलवार को रोमांचक स्थिति में पहुंचा दिया। दिल्ली ने अपनी दूसरी पारी में 172 रन बनाकर असम के सामने जीत के लिए 162 रन का लक्ष्य रखा जिसने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 70 रन बना लिए थे। असम जीत से अभी 95 रन दूर है और जिस तरह से पिच टर्न ले रही उसमें उसके लिए लक्ष्य तक पहुंचना आसान नहीं होगा। असम का दारोमदार राहुल हजारिका (नाटआउट 30) और मैच का एकमात्र अर्धशतक जड़ने वाले केबी अरुण कार्तिक पर टिका है जो 13 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

इस कम स्कोर वाले मैच में दिल्ली ने सुबह अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 101 रन से आगे शुरू की। सोमवार के दोनों अविजित बल्लेबाजों पुलकित नारंग (नाटआउट 26) और मिलिंद कुमार (20) ने सुबह लगभग 25 ओवर तक टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया, हालांकि इस बीच उन्होंने केवल 34 रन जोड़े। अमित वर्मा (42 रन देकर तीन विकेट) ने मिलिंद को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी और अगली गेंद पर नए बल्लेबाज पुनीत बिष्ट को भी पवेलियन भेज दिया। पुलकित और मनन शर्मा (17) ने सातवें विकेट के लिए 31 रन की साझेदारी की लेकिन दिल्ली के आखिरी चार विकेट छह रन के अंदर निकल गए।

असम की तरफ से अमित के आलवा जे सैयद मोहम्मद ने 49 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि गोकुल शर्मा और कल गौतम गंभीर के रूप में अपना 100वां प्रथम श्रेणी विकेट लेने वाले कृष्णा दास ने दो-दो विकेट हासिल किए। पिच के मिजाज दो देखते हुए मुश्किल लक्ष्य के सामने असम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। नवदीप सैनी ने पारी के चौथे ओवर में पल्लवकुमार दास (पांच) को मनन शर्मा के हाथों कैच कराया जबकि प्रदीप सांगवान ने अगले ओवर में नए बल्लेबाज एस पुरकायस्थ की गिल्लियां बिखेरी।

सलामी बल्लेबाज राहुल हजारिका ने हालांकि एक छोर संभाले रखा। वे अब तक 94 गेंदों का सामना करके 30 रन पर खेल रहे हैं जिसमें दो चौके शामिल हैं। हजारिका ने अमित वर्मा (11) के साथ तीसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े। वे कार्तिक के साथ अभी तक चौथे विकेट के लिए 17 रन जोड़ चुके हैं।

सेना को हैदराबाद पर पहली पारी में बढ़त
नई दिल्ली : सेना ने हैदराबाद के आखिरी आठ विकेट 62 रन के अंदर निकालकर उसे अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठाने दिया और पहली पारी में 81 रन की महत्त्वपूर्ण बढ़त हासिल की। सेना के पहली पारी के 353 रन के जवाब में हैदराबाद ने सुबह बिना किसी नुकसान के 143 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई। अक्षत रेड्डी (125) ने शतक जड़ा और तन्मय अग्रवाल (50) के साथ पहले विकेट के लिए 151 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बावजूद उसकी पूरी टीम 272 रन पर आउट हो गयी।

निचले क्रम के बल्लेबाजों में केवल चमा मिलिंद (24) ही उपयोगी योगदान दे पाए। सेना की तरफ से दिवेश पठानिया ने तीन तथा मुजफ्फरुद्दीन खालिद और रोशन राज ने दो-दो विकेट लिए। सेना ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 77 रन बनाए हैं और उसकी कुल बढ़त 158 रन की हो गई है। स्टंप के समय अमित पचारा 12 और यशपाल सिंह 13 रन पर खेल रहे थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule