ताज़ा खबर
 

कोटला में भारी पड़ी तकरार, गंभीर पर 70% और तिवारी पर 40% मैच फीस जुर्माना

फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर और बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी के बीच शनिवार को यहां रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान तीखी झड़प...

Author नई दिल्ली | Updated: October 24, 2015 10:34 PM
Ranji Trophy, Gautam Gambhir, Manoj Tiwary, Feroz Shah Kotla Ground, Gautam Gambhir abuses Manoj Tiwary, Delhi vs Kolkata, Cricket, गौतम गंभीर, मनोज तिवारी, रणजी ट्रॉफी, फिरोजशाह कोटला स्टेडियम, दिल्लीगौतम गंभीर ने अंपायर श्रीनाथ को भी धक्का दे दिया जो बीच बचाव की कोशिश कर रहे थे। क्रिकेट में अंपायर को छूना बड़ा अपराध होता है जिससे प्रतिबंध भी लग सकता है। (फाइल फोटो)

दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर पर रणजी मैच के दौरान हुई झड़प के लिये मैच फीस का 70 प्रतिशत और बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी पर 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

बंगाल टीम के मैनेजर समीर दासगुप्ता ने बताया,‘‘मैच रैफरी वाल्मीक बुच ने मुझे बुलाकर बताया कि मनोज पर मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मैच रैफरी ने मुझे बताया कि नियमों के तहत उन्हें मनोज पर जुर्माना लगाना होगा। गौतम गंभीर पर मैच फीस का 70 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। मामले की आगे कोई सुनवाई नहीं होगी और कोई प्रतिबंध नहीं लगाया जायेगा।’’

दासगुप्ता ने बताया कि तिवारी को सुनवाई के लिये खुद मौजूद नहीं रहना पड़ा।

फिरोजशाह कोटला स्टेडियम पर दिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर और बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी के बीच शनिवार को यहां रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान तीखी झड़प देखने को मिली। हालात ऐसे हो गए थे कि अंपायर के श्रीनाथ को बीच बचाव करना पड़ा। गंभीर बंगाल के कप्तान तिवारी को मारने दौड़े और वह भी आक्रामक मुद्रा में उनकी तरफ बढ़ा।

गंभीर ने अंपायर श्रीनाथ को भी धक्का दे दिया जो बीच बचाव की कोशिश कर रहे थे। क्रिकेट में अंपायर को छूना बड़ा अपराध होता है जिससे प्रतिबंध भी लग सकता है।

यह घटना आठवें ओवर की है जब पार्थसारथी भट्टाचार्य को मनन शर्मा ने आउट किया था। तिवारी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे। उन्होंने गेंदबाज को रोका और ड्रेसिंग रूम में हेलमेट लाने का इशारा किया। दिल्ली के खिलाड़ियों को लगा कि वह जान बूझकर समय खराब कर रहे हैं।

Social Buzz For Gautam Gambhir Ranji Trophy Incident


मनन और उनके बीच बहस हुई। अचानक पहली स्लिप में खड़े गंभीर आ गए और बंगाल के कप्तान को गालियां देने लगे जिन्होंने उसी भाषा में जवाब दिया। गंभीर ने कहा,‘‘शाम को मिल तुझे मारूंगा।’’ इसके जवाब में तिवारी ने कहा,‘‘शाम क्या अभी बाहर चल।’’

दोनों को मैच रैफरी वाल्मीक बुच ने तलब किया है।

Next Stories
1 BCCI में संभव बड़े बदलाव, लोकपाल की होगी नियुक्ति
2 पूर्व BCCI चीफ श्रीनिवासन के घर पहुंचे धोनी, हुई आलोचना
3 ISL: छेत्री के डबल ने किया कमाल, मुंबई ने हासिल की पहली जीत
ये पढ़ा क्या?
X