ताज़ा खबर
 

Ranji Trophy 2020: फाइनल में सौराष्ट्र के लिए नहीं खेलेंगे जडेजा, सौरव गांगुली ने कहा पहले देश

Ranji Trophy 2020: सौराष्ट्र ने राजकोट में खेले गए सेमीफाइनल में गुजरात को 91 रन से हराया था। वह पहली बार घरेलू मैदान पर फाइनल खेलेगा। दूसरी ओर, बंगाल की टीम 13 साल के बाद फाइनल खेलेगी।

रविंद्र जडेजा न्यूजीलैंड दौरे पर एक टेस्ट में खेले थे (सोर्स- सोशल मीडिया)

रणजी ट्रॉफी सीजन 2019-20 का फाइनल मुकाबला 9 से 13 जनवरी के बीच राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेला जाएगा। इस मुकाबले में मेजबान टीम सौराष्ट्र और बंगाल आमने-सामने होंगी। न्यूजीलैंड में खेले गए दो टेस्ट की सीरीज के दूसरे मैच में खेलने वाले रविंद्र जडेजा के सौराष्ट्र की टीम में खेलने की अटकलों पर विराम लग गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने फाइनल में उनके खेलने पर रोक लगा दी है। जडेजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में दो विकेट लिए थे। उन्होंने एक शानदार कैच भी लपका था। जडेजा ने 9 और नाबाद 16 रन की पारी खेली थी।

हमारे सहयोगी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, जडेजा के साथ न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज में शामिल चेतेश्वर पुजारा और ऋद्धिमान साहा को फाइनल खेलने की अनुमति मिल गई है। पुजारा सौराष्ट्र और साहा बंगाल की ओर से खेलेंगे। जडेजा के खेलने पर रोक इसलिए लगी कि 12 मार्च से भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज खेलेगी। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जयदेव शाह ने गांगुली से जडेजा के खेलने के लिए अनुमति मांगी थी। जयदेव के मुताबिक, गांगुली ने कहा कि बोर्ड जडेजा को रणजी खेलने की अनुमति नहीं दे सकता क्योंकि देश पहले आता है।

जयदेव ने बोर्ड अध्यक्ष को सुझाव दिया कि रणजी ट्रॉफी के फाइनल के दौरान टीम इंडिया के इंटरनेशल मैच का शेड्यूल नहीं बनाना चाहिए। इसके लिए उन्होंने आईपीएल के लिए बोर्ड की नीति का रेफरेंस दिया। जयदेव ने कहा, ‘‘अगर बोर्ड चाहता है कि उसके घरेलू मैच को लोग देखें तो फाइनल के दौरान कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं होना चाहिए। क्या बोर्ड IPL के दौरान इंटरनेशनल मैच करवा सकता है? नहीं, क्योंकि उससे पैसा आता है। रणजी ट्रॉफी को तभी लोकप्रिय बनाया जा सकता है जब स्टार खिलाड़ी कम से कम फाइनल में खेलेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘”मैं जडेजा को रणजी ट्रॉफी के फाइनल मैच में देखना पसंद करता। सिर्फ जडेजा को ही क्यों, मैं मोहम्मद शमी को बंगाल की ओर से खेलते देखना भी पसंद करता। यह पिछले आठ सालों में सौराष्ट्र की टीम के लिए चौथा रणजी ट्रॉफी फाइनल होगा।’’ सौराष्ट्र ने राजकोट में खेले गए सेमीफाइनल में गुजरात को 91 रन से हराया था। वह पहली बार घरेलू मैदान पर फाइनल खेलेगा। दूसरी ओर, बंगाल की टीम 13 साल के बाद फाइनल खेलेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Women’s T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर के पास अपने जन्मदिन को खास बनाने का मौका, 8 मार्च को खेलेंगी वर्ल्ड कप का फाइनल
2 coronavirus updates: इटली में कोरोनावायरस का कहर, एक महीने तक फैंस नहीं देख पाएंगे कोई भी स्पोर्ट्स टूर्नामेंट
3 Women’s T20 World Cup: फाइनल में भारत का पलड़ा भारी, ऑस्ट्रेलिया से 8 साल से नहीं हारी टीम इंडिया