ताज़ा खबर
 

VIDEO: IPL से पहले प्रिटी जिंटा की टीम के बल्लेबाज ने दिखाया जलवा, 2 मैच में जड़ दिए 500 से ज्यादा रन

Sarfaraz Khan Records: सरफराज ने 199 गेंद पर अपना दोहरा शतक पूरा किया। सरफराज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में प्रिटी जिंटा की मालिकाना हक वाली फ्रैंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के सदस्य हैं। उन्हें 2019 सीजन के लिए हुई नीलामी में प्रिटी जिंटा ने 25 लाख रुपए में खरीदा था।

सरफराज खान।

Ranji Trophy 2019-20: मुंबई के सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी में सोमवार को इतिहास रच दिया। उन्होंने धर्मशाला (Dharamsala) के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Himachal Pradesh Cricket Association Stadium) में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी राउंड 7, एलीट ग्रुप ए और बी (Ranji Trophy, Round 7, Elite Group A and B) के मैच के पहले दिन 213 गेंद पर 226 रन की नाबाद पारी खेली। वे हिमाचल प्रदेश के खिलाफ इस मैच में अपनी पारी के दौरान अब तक 32 चौके और 4 छक्के लगा चुके हैं।

उन्होंने 22 जनवरी को खत्म हुए उत्तर प्रदेश के खिलाफ मैच में नाबाद 301 रन की पारी खेली थी। वे तिहरा शतक लगाने के बाद डबल सेंचुरी लगाने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर और तमिलनाडु के ओपनर डब्ल्यूवी रमन (WV Raman) ने यह उपलब्धि हासिल की थी। हालांकि, पांचवें नंबर पर उतरकर ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाले सरफराज पहले बल्लेबाज हैं। सरफराज उत्तर प्रदेश के खिलाफ छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे।

इस मैच में हिमाचल प्रदेश ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। हालांकि, हिमाचल के कप्तान अंकित कलसी के इस फैसले को 22 साल के सरफराज ने गलत साबित कर दिया। सरफराज की शानदार बल्लेबाजी के दम पर मुंबई ने पहले दिन 75 ओवर में 5 विकेट पर 372 रन बनाए। इसमें सरफराज के नाबाद 226 रन शामिल हैं।

पहले दिन का खेल खत्म होने के समय सरफराज के साथ शुभम रंजने 44 रन बनाकर नाबाद थे। सरफराज की यह पारी इसलिए भी काफी अहम है, क्योंकि जब वे क्रीज पर आए थे तब मुंबई 16 रन पर 3 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद उन्होंने सिद्धेश लाड के साथ 55 रन की साझेदारी की और फिर आदित्य तारे के साथ 143 रन की साझेदारी कर स्कोर को 200 के पार पहुंचाया।

सरफराज ने 199 गेंद पर अपना दोहरा शतक पूरा किया। सरफराज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में प्रिटी जिंटा की मालिकाना हक वाली फ्रैंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के सदस्य हैं। उन्हें 2019 सीजन के लिए हुई नीलामी में प्रिटी जिंटा ने 25 लाख रुपए में खरीदा था। उससे पहले वे विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) का हिस्सा थे।

सरफराज छठे नंबर पर उतरकर तिहरा शतक लगाने वाले तीसरे फर्स्ट क्लास बल्लेबाज हैं, जबकि रणजी ट्रॉफी के इतिहास में वे यह कारनामा करने वाले करुण नायर के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं। करुण नायर ने रणजी ट्रॉफी 2014–15 में कर्नाटक की ओर से छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए तिहरा शतक लगाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मैच गंवाने के बाद मार्टिन गप्टिल ने दी युजवेंद्र चहल को हिंदी में गाली, रोहित शर्मा को मुंह छिपाकर भागना पड़ा
2 NBA स्टार रहे कोबे ब्रायन और बेटी की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत, ट्विटर पर कई हस्तियों ने किया शोक व्यक्त
3 पद्म विभूषण से सम्मानित 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन मेरीकाम की ‘भारत रत्न’ पर नजर, कहा- सचिन से मिलती है प्रेरणा
ये पढ़ा क्या?
X