ताज़ा खबर
 

Ranji Trophy 2017 Quater Final Day 2: यहां देखें कर्नाटक बनाम मुंबई का स्कोर

Mumbai vs Karnataka: गुरुवार यानी 7 दिसंबर से शुरू हुए इन मुकाबलों में चारों ग्रुप्स की दो शीर्ष टीमें खेल रही हैं। चारों मुकाबलों में जो चार टीमें जीतेंगी, वे सभी सेमीफाइनल में मुकाबला करेंगी।

Ranji Trophy Quater Final: रणजी ट्रॉफी 2017-18 का क्वार्टर फाइनल मुकाबला (एक्सप्रेस फोटो)

रणजी ट्रॉफी 2017-18 के क्वार्टर फाइनल मुकाबलों का आज दूसरा दिन है। गुरुवार यानी 7 दिसंबर से शुरू हुए इन मुकाबलों में चारों ग्रुप्स की दो शीर्ष टीमें खेल रही हैं। चारों मुकाबलों में जो चार टीमें जीतेंगी, वे सभी सेमीफाइनल में मुकाबला करेंगी और उन मुकाबलों में जो दो टीमें जीतेंगी वे फाइनल में भिड़ेंगी। मुकाबले 11 दिसंबर तक खेले जाएंगे। इन मुकाबलों में ग्रुप ए से दिल्ली और कर्नाटक, ग्रुप बी से केरल और गुजरात, ग्रुप सी से मुंबई और मध्य प्रदेश और ग्रुप डी से बंगाल और विदर्भ की टीमें खेल रही हैं।

ये रहे चारों मुकाबले के स्कोर

कर्नाटक बनाम मुंबई
रणजी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कर्नाटक का मुकाबला मुबंई से हो रहा है। यह हाईवोल्टेज मुकाबला नागपुर विदर्भ स्टेडियम में हो रहा है। कर्नाटक के कप्तान और टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्टार गेंदबाज विनय कुमार इस वक्त शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। मुकाबले के पहले दिन ही विनय कुमार को बड़ी सफलता हाथ लग गई थी। विनय ने मुंबई के लिए मुश्किलें खड़ी करते हुए लगातार तीन झटके देते हुए हैट-ट्रिक ली। विनय कुमार ने मुंबई के स्टार बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, जय गोकुल बिस्टा और आकाश पारकर का विकेट झटकते हुए हैट-ट्रिक बनाई थी। पहले दिन मुंबई की टीम 56 ओवर्स में ही ऑल आउट हो गई थी। टीम के 10 क्रिकेटर्स ने मिलकर महज 173 रन ही बनाए थे। वहीं कर्नाटक का स्कोर- 84.2 ओवर्स पर 281/2 है। कर्नाटक की टीम की ओर से अभी क्रीज पर सीएम गौतम और श्रेयस गोपाल मौजूद हैं।

केरल बनाम विदर्भ
आउटफील्ड के गीले होने के कारण विदर्भ और केरल के बीच मुकाबला गुरुवार के दिन देरी से शुरू हुआ था। सूरत के लालभाई स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले में विदर्भ ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। विदर्भ की टीम फिलहाल बल्लेबाजी कर रही है, टीम का स्कोर 73.0 ओवर्स के बाद 150/6 है।

गुजरात बनाम बंगाल
क्वार्टर फाइनल के तीसरे मुकाबले में बंगाल और गुजरात की टीमें आमने-सामने हैं। दोनों के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में मुकाबला हो रहा है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगाल की टीम ने 111.5 ओवर्स में 10 विकेट के नुकसान पर 354 रन बनाए थे। वहीं फिलहाल गुजरात की टीम बल्लेबाजी कर रही है। मुकाबले के दूसरे दिन गुजरात का स्कोर 24 ओवर्स पर 85/2 है।

दिल्ली बनाम मध्यप्रदेश
चौथे मैच में मध्य प्रदेश और दिल्ली के बीच मुकाबला हो रहा है। यह मुकाबला विजयवाड़ा के डॉ. गोकाराजू लियाला गंगाराजू एसीए क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है। दिल्ली ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। मध्य प्रदेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 124.1 ओवर्स 10 विकेट के नुकसान पर 338 का स्कोर खड़ा किया था। जिसका पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने फिलहाल मुकाबले के दूसरे दिन अभी तक 13 ओवर्स में 1 विकेट के नुकसान पर 51 रन बना लिए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App