ताज़ा खबर
 
title-bar

रेस्‍ट दिए जाने पर रवींद्र जडेजा ने सेलेक्‍टर्स को दिया जवाब, रणजी ट्रॉफी में ठोंका दोहरा शतक

दोहरा शतक लगाकर जडेजा ने यह साबित कर दिया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में उन्हें ना लेकर रेस्ट देने का सेलेक्टर्स को फैसला गलत था।

Author नई दिल्ली | October 15, 2017 9:03 PM
रणजी ट्रॉफी में रवींद्र जडेजा ने ठोंका दोहरा शतक।(Photo: BCCI)

ऑलराउंडर क्रिकेटर रवींद्र जडेजा ने रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाकर सेलेक्टर्स को जवाब दे दिया है। सौराष्ट्र और जम्मू कश्मीर के बीच हो रहे मैच में रविवार को दोहरा शतक लगाकर जडेजा ने यह साबित कर दिया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में उन्हें ना लेकर रेस्ट देने का सेलेक्टर्स को फैसला गलत था। जडेजा ने रविवार को 313 गेंदों में 23 चौके और दो छक्के लगाकर 201 रन बनाए। जडेजा ने गेंदबाजों की डिलिवरी का भरपूर फायदा उठाते हुए दोहरा शतक जड़ा। जडेजा की धुंआधार पारी को दूसरे दिन वसीम रजा ने रोका। पहले दिन की पारी में जडेजा ने नाबाद रहते हुए 150 रन बनाए थे।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अखिल भारतीय चयन समिति ने शनिवार को 22 अक्टूबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए रवींद्र जडेजा को रेस्ट दिया है। इस सीरीज के दौरान रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन का ‘आराम’ जारी रहेगा। विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की किवी टीम के खिलाफ होने वाली इस सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है।

जडेजा-अश्विन की जोड़ी को लगातार तीसरी सीरीज में आराम देते हुए चयन समिति ने अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को टीम में बनाए रखा। उमेश और शमी ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में एक मैच ही खेला था जिसमें दोनों गेंदबाजों ने काफी रन लुटाए थे। आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा रहे लोकेश राहुल को टीम से बाहर जाना पड़ा। वहीं तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की टीम में वापसी हुई है। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच में मुंबई में खेला जाएगा। दूसरा वनडे मैच 25 अक्टूबर को पुणे और तीसरा वनडे 29 अक्टूबर को कानपुर में खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App