scorecardresearch

पाकिस्तान क्रिकेट के आलोचकों पर भड़के रमीज राजा, विराट कोहली का नाम लेकर किया बाबर आजम का बचाव

टी20 में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान दोनों को स्कोरिंग रेट के कारण लगातार आलोचना का सामना करना पड़ा है। आलोचना का जवाब देते हुए रमिज राजा ने कहा कि विराट कोहली ने जब अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाया तो वे एशिया कप भूल गए। क्या पाकिस्तान में भी ऐसा होगा?

पाकिस्तान क्रिकेट के आलोचकों पर भड़के रमीज राजा, विराट कोहली का नाम लेकर किया बाबर आजम का बचाव
एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ शॉट खेलते विराट कोहली। (फोटो- बीसीसीआई ट्विटर)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमिज राजा ने टी20 में स्ट्राइक रेट को लेकर बाबर आजम की आलोचना करने वालों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली के शतक के बाद एशिया कप से बाहर होने की बात भारत में भुला दी गई। उन्होंने सवाल किया कि क्या पाकिस्तान भी ऐसा होगा? पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने टी20 रैंकिंग में लगातार अपना दबदबा कायम रखा है। वह वर्तमान में साथी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान और फार्म में चल रहे भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के बाद तीसरे स्थान पर काबिज हैं।

टी20 में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद बाबर और रिजवान दोनों को स्कोरिंग रेट के कारण लगातार आलोचना का सामना करना पड़ा है। आलोचना का जवाब देते हुए राजा ने एक इंटरव्यू के दौरान समा टीवी को बताया, ” पहले हम शुरुआत में ही लड़खड़ा जाते थे। हां, हम फाइनल में पहुंचे और अच्छा नहीं खेले। एक दिन खराब हो सकता है। एशिया कप में अन्य टीमें भी थीं। मेरा मतलब है कि तब फाइनल में नहीं पहुंचने के लिए भारत की कड़ी आलोचना होनी चाहिए थी, लेकिन उनके प्रशंसक और मीडिया ऐसा नहीं करते। “

विराट कोहली के बहाने बीसीसीआई का बचाव

राजा ने आगे कहा, “मैं आपको बता दूं… विराट कोहली ने जब अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाया तो वे एशिया कप भूल गए। क्या हम कभी ऐसा करेंगे? हम कहते हैं कि बाबर आजम ने शतक बनाया, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 135 था, जबकि डेविड वार्नर का 147.3 था। यह बेकार है।”

इंग्लैंड से मिली हार

एशिया कप फाइनल के बाद पाकिस्तान को घर में निराशा का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड से उसे टी20 सीरीज 3-4 से हार का सामना करना पड़ा। 7 मैचों की सीरीज 3-3 से बराबरी के बाद मेजबान टीम को लाहौर में निर्णायक मुकाबला जीतने के लिए 210 रनों की जरूरत थी। हालांकि, पाकिस्तान ने खराब बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। टीम आठ विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-10-2022 at 03:52:52 pm
अपडेट